- Breaking News, नागपुर समाचार, मनपा

नागपुर : पुलिस बंदोबस्त में जेसीबी और पोकलेन से हटाया अतिक्रमण

पुलिस बंदोबस्त में जेसीबी और पोकलेन से हटाया अतिक्रमण

नागपुर समाचार : सीए रोड से लेकर सीपी एंड बेरार कॉलेज तक प्रस्तावित 60 फीट चौड़ी सड़क पर कब्जा मिलने के बाद अब मनपा ने सड़क निर्माण में बाधा बन रहे अतिक्रमणों का तेजी से सफाया करना शुरू कर दिया है। इस दिशा में दूसरे दिन भी कई निर्माणकार्य तोड़े गए। इसमें राजे भोसले की कुछ संपत्तियों के अलावा अन्य लोगों के भी निर्माण कार्य शामिल हैं। कार्रवाई को लेकर कुछ विरोध और तनाव भी रहा। हालांकि भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू होने से मनपा ने अपनी कार्रवाई जारी रखी है। कार्रवाई में 3 जेसीबी और 2 पोकलेन लगाए गए। तनाव को देखते हुए बड़े पैमाने पर पुलिस का बंदोबस्त तैनात किया गया था।

2 टीम ने की कार्रवाई

जिला प्रशासन ने भूमि अधिग्रहण करने के बाद उक्त जमीन का कब्जा मनपा को सौंपा है। इसमें 33 संपत्ति मालिकों की जगह अधिगृहीत की गई है। इन्होंने अनेक लोगों को यह जगह किराये पर दे रखी थी। इस जगह पर महल का बड़ा बाजार लग रहा था। फिलहाल इस जगह को सड़क चौड़ाईकरण के लिए अधिगृहीत किया गया है। चौड़ाईकरण में बाधा बन रहे इमारतों व मकानों को हटाने का काम भी शुरू कर दिया गया है। तोड़ूदस्ते की 2 टीम लगाकर अतिक्रमण हटाया गया। इस दौरान वसंत केशव श्रीती, राजाराम भोसले, राजे संग्राम सिंह भोसले, राजे शिवराज सिंह भोसले, दिलीप विट्ठल तुपकर, राजकुमार संग्राम सिंह भोसले, रविकांत शंकरलाल जोशी, विट्ठल रुखमाई देवस्थान की ओर से भागडीकर, सुधीर मुंगणकर, गुप्ता परिवार आदि का निर्माणकार्य तोड़ा गया। इस दौरान कोतवाली पुलिस स्टेशन के पुलिस निरीक्षक ज्ञानेश्वर भोसले दल-बल के साथ उपस्थित थे। 

आंबेकर के मकान पर भी चला हथौड़ा

रोजाना की तरह इतवारी, दारोड़कर चौक स्थित संतोष आंबेकर के अवैध निर्माणकार्य को भी तोड़ने की प्रक्रिया जारी रखी गई। आंबेकर के अवैध निर्माणकार्य की गुरुवार को दो पैराफिट दीवार और पानी टंकी के ऊपर की दीवार तोड़ी गई। संपूर्ण कार्रवाई अतिक्रमण उपायुक्त महेश मोरोणे, उपविभागीय अधिकारी शेखर घाडगे, गांधीबाग जोन के सहायक आयुक्त अशोक पाटील, नायब तहसीलदार सुनील सालवे, मंडल अधिकारी राजेश देठे, प्रवर्तन अधीक्षक संजय कांबले के मार्गदर्शन में की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.