- Breaking News, क्राईम खबर , नागपुर समाचार

नागपुर : पार्किंग में खड़ी गाड़ियों को बनाते थे निशाना,डीजल चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

पार्किंग में खड़ी गाड़ियों को बनाते थे निशाना,डीजल चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

नागपुर समाचार : ट्रकों व लारियों से डीजल चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। सक्करदरा पुलिस ने गिरोह के चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों के नाम खेमचंद उर्फ मोनू तुलसीराम जाटव (30), लक्ष्मीनगर, वार्ड नं.-25, शाजापुर, थाना कोतवाली (मध्यप्रदेश), बिहारीलाल थावरजी मालवीय (34), बजरंग काॅलोनी, मुल्लीखेड़ा, शाजापुर, थाना लालगाठी, (मध्यप्रदेश), गोलू सुरेश जाटव (28) और महेश घीसूलाल जाटव (30), लक्ष्मीनगर, वार्ड नं. 25, शाजापुर, थाना कोतवाली (मध्यप्रदेश) निवासी है। आरोपियों को भांडे प्लाट क्षेत्र से गिरफ्तार किया।

ट्रकों और लॉरियों के डीजल टैंक से चुराते थे डीजल

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि, वह मध्यप्रदेश के शाजापुर निवासी हैं। वह करीब 6 माह पहले नागपुर आए थे। पार्किंग में खड़े ट्रकों और लॉरियों के डीजल टैंक से ईंधन चुराने का काम करते थे। नागपुर जिले के उमरेड, कुही, रामटेक, कलमेश्वर और बुटीबोरी इलाकों में कई वाहनों से डीजल चुरा चुके हैं। शहर के कई थानों में वाहनों से डीजल चोरी का मामला दर्ज है। ईंधन चोरों के इस गिरोह के खिलाफ मध्य प्रदेश में कई गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं। वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सत्यवान माने व द्वितीय पुलिस निरीक्षक चंद्रकांत यादव (अपराध शाखा) के नेतृत्व में कार्रवाई की गई।

पुलिस को देखते ही की भागने की कोशिश

पुलिस दल को देखते ही आरोपियों ने भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने पीछा कर आरोपियों को दबोच लिया। पुलिस के अनुसार सहायक पुलिस उपनिरीक्षक मधुकर टुले 7 अक्टूबर को सहयोगियों के साथ गश्त पर थे। इस दौरान आरोपी संदिग्ध स्थिति में दिखाई दिए और पुलिस को देखते ही आरोपी भागने की कोशिश करने लगे। पुलिस ने कुछ दूर तक पीछा करने के बाद आरोपियों को पकड़ लिया। पुलिस ने देर रात भांडे प्लॉट क्षेत्र में घूमने का कारण पूछा तो आरोपी टालमटोल जवाब देने लगे। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि, सूर्यास्त के बाद वह ट्रकों और लॉरियों से डीजल चुराने के लिए निकल जाते थे। यह सूर्योदय होने तक यह काम करते थे। पुलिस ने आरोपियों से प्लास्टिक कैन, पाइप व अन्य सामग्री जब्त की है। सक्करदरा थाने में मामला दर्ज किया गया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.