- Breaking News, कोविड-19, नागपुर समाचार, मनपा

कोविड-19 : नागपुर के मेडिकल हास्पिटल में 400 बेड बढ़ाने की तैयारी

नागपुर के मेडिकल हास्पिटल में 400 बेड बढ़ाने की तैयारी

नागपुर समाचार : शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल (मेडिकल) के पीडियाट्रिक वॉर्ड के ऊपर वाली दूसरी और तीसरी मंजिल पर कोरोना मरीजों के लिए 400 बेड बढ़ाने की तैयारी है। जरूरत के हिसाब से और वार्ड में भी ऐसी ही व्यवस्था के लिए विचार किया जाएगा। शनिवार और रविवार को अवकाश होने की वजह से समिति समिति रिपोर्ट नहीं सौंप सकी। यह रिपोर्ट डॉ.सुधीर गुप्ता अधिष्ठाता डॉ. सजल मित्रा को सौंपी जा रही है।

स्वास्थ्य मंत्री ने दिए थे निर्देश : स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने शुक्रवार को ही मेडिकल में कोरोना मरीजों के लिए एक हजार बेड की सुविधा तैयार करने के निर्देश दिए थे। बैठक में गृह मंत्री अनिल देशमुख और एफडीए के मंत्री राजेन्द्र शिंगणे भी उपस्थित थे। मेडिकल में फिलहाल कोरोना मरीजों के लिए 600 बेड हैं। अधिष्ठाता डाॅ. सजल मित्रा ने डॉ.सुधीर गुप्ता की अध्यक्षता में एक समिति बनाकर 24 घंटे में रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा था। अब मेडिसिन कैजुअल्टी और पीडियाट्रिक वॉर्ड के ऊपर की दोनों मंजिल पर बने वॉर्ड को कोरोना के लिए आरक्षित करने की तैयारी है। 

इन पर भी रहेगा विशेष ध्यान : मेडिकल में कोरोना मरीजों के लिए तैयार किए जा रहे 400 बेड के लिए अतिरिक्त सामग्री की रिपोर्ट देनी होगी। इसमें मरीजों को अगले 4 माह में लगने वाली दवाओं से लेकर ऑक्सीजन और स्टॉफ की रिपोर्ट शामिल होगी। चूंकि मेडिकल में निवासी चिकित्सकों के साथ कई नर्सिंग स्टॉफ भी कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं, समिति को इसका भी विशेष ध्यान रखना होगा। सोमवार को रिपोर्ट सौंपने के बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगी कि समिति ने क्या-क्या सुझाव दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.