नागपुर समाचार : स्टारबक्स इंडिया ने इस बात को स्पष्ट किया है कि डॉली चायवाला उनकी ब्रांड एंबेसडर नहीं हैं। कंपनी ने यह भी कहा कि उनके साथ कोई साझेदारी या सहयोग नहीं है। यह स्पष्टीकरण एक वायरल मीम के बाद आया है जिसमें दावा किया गया था कि डॉली चायवाला आधिकारिक तौर पर स्टारबक्स इंडिया का चेहरा बन गई हैं। नकली पोस्टर ने कई लोगों, खासकर उनके प्रशंसकों को यह सोचने पर मजबूर कर दिया कि यह खबर सच है। यह सोशल मीडिया पर तेजी से फैल गया, हालांकि यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि इसे किसने बनाया।
जो लोग नहीं जानते, उन्हें बता दें कि डॉली चायवाला नागपुर के एक चाय विक्रेता हैं, जो चाय बनाने के अपने अनोखे तरीके के कारण दुनिया भर में मशहूर हो गए, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। उन्होंने माइक्रोसॉफ्ट के पूर्व सीईओ बिल गेट्स से भी मुलाकात की, जिन्होंने पिछले साल भारत यात्रा के दौरान उनके साथ एक कप चाय पी थी।
टाटा स्टारबक्स ने सोशल मीडिया पर हाल ही में चल रही चर्चा को स्पष्ट करते हुए पुष्टि की है कि ब्रांड का भारत में कोई आधिकारिक ब्रांड एंबेसडर नहीं है। अपने आधिकारिक लिंक्डइन पेज पर पोस्ट किए गए एक बयान में, कंपनी ने कहा, “हमने हाल ही में सोशल मीडिया पर पोस्ट देखी हैं, जिसमें बताया गया है कि टाटा स्टारबक्स ने एक आधिकारिक ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया है। हम यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि टाटा स्टारबक्स का भारत में कोई आधिकारिक ब्रांड एंबेसडर नहीं है।”
डॉली चायवाला के साथ किसी भी तरह के सहयोग को खारिज करते हुए बयान में आगे कहा गया, “विशेष रूप से, हमने डॉली चायवाला के साथ कोई सहयोग नहीं किया है। एक तीसरे पक्ष द्वारा स्वतंत्र रूप से बनाए गए एक मीम को औपचारिक अभियान के रूप में गलत तरीके से पेश किया गया है। टाटा स्टारबक्स सटीकता और प्रामाणिकता के साथ संवाद करने के लिए प्रतिबद्ध है और हम अपने ग्राहकों और समुदायों के भरोसे को महत्व देते हैं।”
स्टारबक्स ने टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स के साथ संयुक्त उद्यम के माध्यम से अक्टूबर 2012 में भारत में अपना पहला स्टोर लॉन्च किया था। यह पहला स्टोर मुंबई में स्थित था, और अब इस ब्रांड के भारत भर में 400 से ज़्यादा स्टोर हैं।