- Breaking News, कोविड-19, नागपुर समाचार

कोरोना के खिलाफ अब घर-घर जाकर जांच करेगी चिकित्सकों की टीम

नागपुर : कोरोना के खिलाफ अब घर-घर जाकर जांच करेगी चिकित्सकों की टीमकोरोना संक्रमण रोकने के लिए चिकित्सकों की टीम बनाई गई। यह मनपा जोन अंतर्गत कार्य करेगी। अधिकारियों ने कहा कि मनपा अंतर्गत आने वाले 28 थानों में यह टीम घर-घर जाकर सभी लोगों की जांच करेगी। हर घर के सदस्यों के नाम, उम्र व बीमारी के बारे में पूछताछ करेगी। जरूरी होने पर तत्काल चिकित्सा मुहैया कराई जाएगी।

ऑक्सीजन का स्तर…. 

बैठक में पुलिस आयुक्त ने कहा कि समय रहते हर कोई अपनी जांच कराए। समय पर इलाज नहीं होने से मृत्यु दर बढ़ रही है। चिकित्सकों की टीमें घर-घर जाकर सभी की नि:शुल्क जांच करेंगी। विभागीय आयुक्त ने कहा कि ऑक्सोमीटर एवं अन्य साधनों से ऑक्सीजन लेवल की जांच की जाएगी। साधारण व्यक्ति में ऑक्सीजन की मात्रा 95 प्रतिशत से ऊपर रहनी चाहिए। यदि 95 से 90 के बीच होने पर वायरस हो सकता है या कभी भी बीमारी हो सकती है। 90 से 80 तक मात्रा रहने पर उस व्यक्ति की मृत्यु भी हो सकती है। मनपा आयुक्त ने भी विचार रखे। संचालन थानेदार नरेंद्र हिवरे ने किया। आभार उपायुक्त राहुल माखनीकर ने माना।

बढ़ाए जाएंगे टेस्टिंग सेंटर…. 

शहर में फिलहाल 32 जांच सेंटर काम कर रहे हैं। इन सेंटरों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। 50 साल से अधिक उम्र वालों पर टीम विशेष ध्यान देगी।

यह थे उपस्थित…. 

बैठक में शनिवार को लकड़गंज थाने में इस संदर्भ में हुई बैठक में जिलाधिकारी रवींद्र ठाकरे, विभागीय आयुक्त संजीव कुमार, मनपा आयुक्त राधाकृष्णन बी., पुलिस आयुक्त डॉ. भूषण कुमार उपाध्याय, उपायुक्त राहुल माकणीकर सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। इसके अलावा नगरसेविका चेतना टांक, नितीन साठवने, केंद्रीय पुलिस शांतत कमेटी सदस्य शंकर बी सुगंध, महेंद्र कटारिया, प्रेमलाल भांदककर, अनुपमा मिश्रा, आशीष मोरे आदि उपस्थित थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *