- Breaking News, नागपुर समाचार

तालाबों में विसर्जन पर पाबंदी, कृत्रिम तालाबों की व्यवस्था मनपा की ओर से की गई है

नागपुर : कोरोना महामारी के इस संकटकाल में गणेशोत्सव मनाया जा रहा है. अत: मूर्तियों का विसर्जन घरों में ही करने की अपील महापौर संदीप जोशी ने लोगों से की. उन्होंने कहा कि तालाबों में विसर्जन को लेकर पाबंदी लगाई गई है. जिस से आवश्यकता अनुसार कृत्रिम तालाबों की व्यवस्था मनपा की ओर से की गई है.

शुक्रवार को उन्होंने इस व्यवस्था का जायजा भी लिया. फुटाला, सोनेगांव, सक्करदरा और गांधीसागर तालाब जाकर अधिकारियों से व्यवस्था के संदर्भ में जानकारी ली. उपमहापौर मनीषा कोठे, स्थायी समिति सभापति पींटू झलके, संदीप जाधव, वीरेन्द्र कुकरेजा, प्रकाश वराडे, हरीश राऊत, किरण बगडे आदि उपस्थित थे.

50 प्रतिशत घटाई कृत्रिम तालाबों की संख्या

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण विसर्जन स्थल पर भीड़ ना हो, इसके प्राथमिकता दी जा रही है. हर वर्ष की तुलना में इस वर्ष कृत्रिम तालाबों की संख्या 50 प्रतिशत से घटा दी गई. आवश्यकता पड़ने पर ही कृत्रिम तालाबों का उपयोग करने तथा विसर्जन के दौरान केवल 2 व्यक्ति द्वारा ही करने की अपील भी उन्होंने की.

सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडलों को भी तालाबों पर विसर्जन के लिए ना आकर संबंधित परिसर में ही मूर्ति का विसर्जन करने की अपील भी की. मनपा की ओर से इस वर्ष भी विसर्जन आपके द्वार की संकल्पना को अमल में लाया जा रहा है. 10 जोन में विसर्जन रथ की व्यवस्था की गई है. जिनके सम्पर्क नंबर भी मनपा के अधिकृत सोशल मिडिया पर जारी किए गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.