- Breaking News, नागपुर समाचार

स्मार्ट सिटी के माध्यम से साइकिलिंग को प्रोत्साहन, गोपलानी सिएसआर निधि से देगें 10 साइकिल

नागपुर : इंडिया सायकल्स फार चेंज चैलेंज अंतर्गत अभियान को तेज करने की दिशा में नागपुर स्मार्ट एंड सस्टेनेबल सिटी डेवलपमेंट कार्पोरेशन कम्पनी की ओर से मनपा मुख्यालय में स्टेक होल्डर्स की पहली बैठक ली गई. प्रभारी सीईओ महेश मोरोणे ने कहा कि शहर को रहने लायक, सुरक्षित और स्वस्थ शहर बनाने का प्रयास किया जा रहा है. साइक्लिंग को प्रोत्साहन दिया जा रहा है, जिससे प्रदूषण तो कम होगा, साथ ही. लोगों का स्वास्थ्य भी अच्छा होगा.

उन्होंने मनपा ठेकेदार वेलफेअर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों को भी सहयोग करने की अपील की. जिस पर ज्येष्ठ पदाधिकारी जीतू गोपलानी ने सीएसआर निधि से 10 साइकिलें देने की घोषणा की. बैठक में एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय नायडू, प्रशांत ठाकरे, राजेश दुफारे, शील घुले, परिणिता उमरेडकर आदि उपस्थित थे.

लोगों को केंद्रबिंदु रखकर योजना… 

मोरोणे ने कहा कि स्मार्ट सिटी के माध्यम से शहर में विकास को लेकर लोगों को भी सहयोग प्राप्त हो रहा है. लोगों को केंद्रबिंदु में रखकर ही स्मार्ट सिटी द्वारा विकास किया जा रहा है. साइक्लिंग के कारण जहां शहर के प्रदूषण में कमी होगी, वहीं लोगों के स्वास्थ्य में सुधार भी लाया जा सकेगा. उन्होंने कहा कि विशेष रूप से साइकिल लेन तैयार करने के लिए 17 किलोमीटर का दायरा निश्चित किया जा चुका है. यह लेन पूरी तरह साइकिल के लिए होगी. लेन को तैयार करने की दिशा में कार्य शुरू किया गया है. लेन पूरी तरह तैयार होने के बाद महापौर, आयुक्त और स्मार्ट सिटी के संचालकों की उपस्थिति में स्मार्ट सिटी को साइकिलों का आवंटन किया जाएगा. डा. अर्चना अडसड, मोईन हसन, दीपांति पाल, सोनाली गेडाम, पराग अर्मल आदि उपस्थित थे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *