- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : 10 अप्रैल को रामटेक का दौरा करेंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, कन्हान में एक जनसभा को संबोधित करेंगे

नागपुर समाचार : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 अप्रैल को रामटेक का दौरा करेंगे। जहां पहले वह गढ़ मंदिर में जाकर रामलला के दर्शन करेंगे। इसके बाद कन्हान में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे, जहां वह महायुति उम्मीदवार के लिए वोट मांगेंगे। इस बात की जानकारी स्थानीय भाजपा नेताओं ने दी। 

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में पूर्वी विदर्भ की पांच लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान होगा. इसमें नागपुर, गढ़चिरौली, भंडारा-गोंदिया, रामटेक और चंद्रपुर निर्वाचन क्षेत्र शामिल हैं। इनमें से रामटेक में शिंदे गुट के और चंद्रपुर में कांग्रेस के सांसद थे. बाकी तीन सीटों पर बीजेपी के मौजूदा सांसद हैं. पूर्वी विदर्भ को बीजेपी का गढ़ माना जाता है. ‘मिशन-45’ अभियान के तहत बीजेपी ने इन सभी सीटों पर फोकस किया है. पार्टी के दिग्गज नेता प्रचार के लिए आएंगे. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य नेता शामिल हैं।

मोदी महाराष्ट्र के विदर्भ से पहले चरण के चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे. इसके लिए उन्होंने रामटेक लोकसभा क्षेत्र को चुना है. अयोध्या में भगवान राम के मंदिर में भगवान राम की मूर्ति के लोकार्पण के बाद बीजेपी ने देशभर में जश्न मनाया। रामटेक भी श्री राम के निवास का आशीर्वाद प्राप्त शहर है। यहां का किला मंदिर पूरे देश में प्रसिद्ध है। इसलिए मोदी की यह मुलाकात खास मायने रखती है।

बीजेपी नेताओं की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, मोदी के दौरे की प्रारंभिक जानकारी मिल गई है. इसके मुताबिक 10 तारीख को शाम पांच बजे वह रामटेक लोकसभा क्षेत्र के कन्हान में जनसभा करेंगे. मोदी के गढ़मंदिर जाने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *