- Breaking News, PRESS CONFERENCE, नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : आपस में लड़ रही महाविकास अघाड़ी, प्रकाश आंबेडकर बोले – प्रस्थापित नेताओं ने पार्टियों को घेरा

नागपुर समाचार : महाविकास अघाड़ी में शामिल तीनो पार्टियां एक मत नहीं थे। तीनों पार्टी उम्मदीवारों की अलग अलग सूची जारी कर रही थीं। इसलिए हमने उन्हें पहले उनके झगडे सुलझाने का सुझाव दिया। हालांकि, उनका झगड़ा समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा था। जहां उनका विवाद था अगर हम वहां चुनाब लड़ते तो नुक्सान ही होता। इसलिए हमने अपना निर्णय लेते हुए अकेले चुनाव लड़ने का निर्णय लिया। रविवार को वंचित बहुजन अघाड़ी ने पत्रकारवार्ता की जिसमें उन्होंने यह बात कही।

आंबेडकर ने कहा, “मैंने कांग्रेस अध्यक्ष को पत्र लिखा. उनसे कहा गया है कि हम आपको सात सीटों पर समर्थन देंगे. कुछ सामाजिक-राजनीतिक स्थितियाँ निर्मित हुईं। समान विचारधारा वाले लोग एक-दूसरे के खिलाफ लड़ रहे हैं। कहीं जगह समझौता हो रहा है, कहीं नहीं हो रहा है। वहां भी सामने-सामने लड़ाई शुरू है।” 

वंचित नेता ने कहा, “ओबीसी की लड़ाई उनके आरक्षण को बचाने की है। यह हमारी भूमिका है। जिन चार निर्वाचन क्षेत्रों में हमने उम्मीदवार उतारे हैं, वहां वंचित सीधे तौर पर भाजपा के खिलाफ लड़ रहे हैं। हमें उम्मीद है कि मतदाता हमारा समर्थन करेंगे।” अंबेडकर ने कहा कि कांग्रेस ने कहा कि कोल्हापुर और नागपुर में हमारे उम्मीदवार को समर्थन दें, हमने दो जगह समर्थन किया है। वहीं जारंगे के निर्णय पर उन्होंने कहा, “हम जारांगे पाटिल द्वारा लिए गए निर्णय का स्वागत करते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम साथ हैं या नहीं।’ उन्होंने अपना स्टैंड ले लिया है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *