- Breaking News, नागपुर समाचार, विदर्भ, संत्रानगरी

अयोध्यामय हुई आरेंज सिटी, मंदिरों – चौराहों पर सजावट, हर जगह खुशी का वातावरण

नागपुर : आज 5 अगस्त को होने वाले अयोध्याnमें श्रीराम मंदिर के भूमिपूजन को लेकर ऑरेंज सिटी में उत्साह का माहौल है. राम मंदिर शनिचरा, साईं मंदिर, वर्धा रोड, वाठोड़ा स्थित स्वामीनारायण मंदिर स्थित कई मंदिरों पर आकर्षक सजावट की गई है. इसी प्रकार वेरायटी चौक, बड़कस चौक सहित प्रमुख चौराहों पर पताकाएं लगाई गई हैं. विहिप, बजरंग दल, भाजपा, कांग्रेस आदि पार्टियों के कार्यकर्ता भी आयोजन को यादगार बनाने में लगे हैं.

5 अगस्त को सुबह 10 बजे वेरायटी चौक, सीताबड्डी पर भाजयुमो पश्चिम नागपुर की ओर से सुंदरकांड पाठ किया जाएगा. इस अवसर पर बूंदी के लड भी बांटे जाएंगे. साईं मंदिर, वर्धा रोड में सुबह 7 बजे अभिषेक, 11 बजे प्रभु रामचंद्र का पाद्य पूजन, दोपहर 12 बजे साईबावा व प्रभु रामचंद्र की आरती व महाप्रसाद वितरण, शाम 7 बजे फेसबुक पर लाइव सुगम संगीत होगा.

“विदर्भ की अयोध्या” रामटेक में बुधवार, 5 अगस्त को होने वाले अयोध्या में श्रीराम मंदिर के भूमिपूजन को लेकर उत्साह का माहौल है. इस उपलक्ष्य में शहर का मुख्य मार्ग तोरण-पताकाओं से सज गया है.

लोगों में हर्ष दिख रहा है. बुधवार को घरों के सामने रंगोली सजाई जाएगी. शहर के हर मंदिर में श्रीरामधुन बजाई जाएगी. चौक-चौक पर मंदिरों से मिठाई बाटी जाएगी. शाम को हर घर में 5-5 दीये जलाए जाएंगे.

“लॉकडाउन” के चलते प्रभु श्रीराम के पदस्पर्श से पावन हुए गड़ मंदिर पर किसी भी तरह के धार्मिक कार्यक्रम नही होने से भवतों में नाराजी है. सफलतार्थ विहिप, बजरंग दल, भाजपा सहित अन्य हिंदू संगठन प्रयासरत हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.