- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : महिला दिवस पर विश्व सिंधी सेवा संगम की महिलाओं का सत्कार

नागपुर समाचार : महाराष्ट्र राज्य की सम्मानित संस्था चम्पा देवी सेवा समिति की फाउंडर शिल्पा तलरेजा के सौजन्य से जो कि विश्व सिन्धी सेवा संगम की महाराष्ट्र की प्रेसिडेंट के अंतर्गत कार्यरत विश्व स्तर पर सिन्धी समाज के लिए निरंतर सेवा कार्य कर सभी के दिलों‌ में घर बना सिन्धी भाषा व बोली के प्रति जागरूक व सम्मान उत्पन्न करने के लिए विश्व स्तर पर कार्य कर रही संस्था विश्व सिन्धी सेवा संगम कि समस्त सेवा में संलग्न महिला कार्यकारिणीयों टीम को नागपुर के ही बर्डी क्षेत्र में स्थित श्री शिवम मॉल द्वारा सहसम्मान निमंत्रण दे आमंत्रित किया गया। 

महिला के मॉल में जाते से ही हमारी भारतीय परंपरा अनुसार नमस्ते व जय श्री कृष्णा कह कर गुलाब के फूल देकर स्वागत किया। मंच संचालक द्वारा सर्वप्रथम मॉल के नित नियमानुसार सर्वप्रथम भक्तिमय गीत संग प्रार्थना की गयी , फिर सभी महिलाओं का परिचय संक्षिप्त रूप में समस्त स्टाफ व अन्य सदस्यों से करवाया। सभी महिलाओं को शाल , श्रीफल, भेंट स्वरूप श्री शिवम अवार्ड देकर सम्मानित किया गया। मॉल में कार्यरत महिला स्टाफ को भी सम्मानित किया गया। उद्बोधन के अंतर्गत शिल्पा तलरेजा, मीरा जी, कंचन जगयासी ने समस्त महिला व पुरुषों का मार्गदर्शन करते हुए कहा की हम महिलाएं पुरुषों के सहयोग बिना अधूरी हैं और पुरुष महिला बिना इसलिए साइकल के दोनों चक्कों का सामंजस्य जरूरी है बिना तालमेल के साइकल को लड़खड़ाने न दें कोई भी। 

साथ ही कार्यक्रम के अंत में समस्त मॉल के स्टाफ व आमंत्रित प्रतिभावान महिलाओं ने मिल कर भक्ति गीत पर गरबा कर धूम मचाई। बहुत ही सौहार्द तरीके से कार्यक्रम का समापन जलपान ग्रहण के साथ हुआ सच सभी महिलाएं, किसी न किसी रूप में एक मार्गदर्शक थी जो अपने कार्यकमलों से सुशोभित हो खुद संग दूसरों को भी महका रही थी।

आमंत्रित महिलाओं में सम्मानित शिल्पा तररेजा, मीरा भमभानी, कंचन जगयासी, वीना आडवाणी तन्वी, भाविक बचवानी, कशीश सच्चानी, मोनिका मैथवानी, सुनीता बजाज, पूजा भोजवानी, किरण जीवनानी, मंजू पंजवानी, लता भाग्या, दीपा मुल्तानी जी उपस्थित हो कार्यक्रम को सफल बनाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *