- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : नागपुर से पुणे केवल छह घंटों में, PWD और केंद्रीय महामार्ग के बीच नए एक्सप्रेस वे के लिए हुआ समझौता

नागपुर समाचार : केंद्रीय राष्ट्रीय महामार्ग मंत्रालय और राज्य लोक निर्माण विभाग के बिच पुणे और संभाजीनगर के बिच छह लेन के नए एक्सप्रेस वे को लेकर समझौता हुआ। शुक्रवार को रेडिसन ब्लू होटल में अयोजित कार्यक्रम में दोनों संस्थानों के बिच समझौता हुआ। इस दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस मौजूद रहे। वहीं इस महामर्ग के निर्माण से नागपुर वासियों को बड़ी राहत मिलेगी। महामार्ग के निर्माण के बाद केवल छह घंटे में नागपुर से पुणे पहुंचा जा सकेगा।

इस दौरान बोलते हुए उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा, समृद्धि हाईवे के सफल निर्माण के बाद नागपुर से मुंबई पहुंचना बेहद सुखद और तेज हो गया है। समृद्धि से संभाजी नगर केवल चार घंटे में पहुंचा जा सकता है लेकिन संभाजी नगर से पुणे पहुंचना अधिक चुनौतीपूर्ण हो गया है। इसके कारण, संभाजीनगर से पुणे तक मौजूदा यातायात भीड़ से बचने के लिए एक नए राजमार्ग की तत्काल आवश्यकता थी। बहुत खुशी है कि पुणे से छत्रपति संभाजी नगर तक 230 किलोमीटर छह-लेन ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे के निर्माण के लिए एक समझौता ज्ञापन हुआ है।

नया एक्सप्रेसवे मराठवाड़ा के आपदा प्रभावित क्षेत्र बीड जिले के कुछ गांवों को जोड़ रहा है। उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने कहा कि सूखा प्रभावित इलाकों को विकास की नई सौगात मिलेगी। यह हाईवे पुणे में रिंग रोड से जुड़ जाएगा. पुणे में जिस स्थान पर रिंग रोड को यह सड़क मिलेगी, वहां रिंग रोड के लिए जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। उन्होंने कहा कि एक्सप्रेसवे का काम पूरा होने तक पुणे में रिंग रोड रोड भी पूरी तरह तैयार हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *