- Breaking News, लाइफस्टाइल

नई दिल्ली समाचार : भारत सहित दुनिया में तीन घंटे बंद रही मेटा की सेवा; कंपनी ने यूज़र्स से मांगी माफ़ी

नई दिल्ली समाचार : भारत सहित दुनिया भर में मेटा की सर्विस बंद हो गई है। लोगों को इंस्टाग्राम, फेसबुक सहित व्हाट्सअप को इस्तेमाल करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यूज़र्स के अपने आप सभी प्लेटफॉर्म्स से अकाउंट लॉग आउट हो गए हैं, वहीं दोबारा लॉगिन करने पर एप नहीं खुल रहा है। हालांकि, मेटा ने समस्या को हल कर लिया है। कंपनी के प्रवक्ता ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। 

मेटा के प्रवक्ता एंडी स्टोन ने ट्वीट किया, “आज पहले, एक तकनीकी समस्या के कारण लोगों को हमारी कुछ सेवाओं तक पहुँचने में कठिनाई हुई। हमने प्रभावित सभी लोगों के लिए समस्या का यथाशीघ्र समाधान किया और किसी भी असुविधा के लिए हम क्षमा चाहते हैं।”

फेसबुक, इंस्टाग्राम, मैसेंजर, थ्रेड्स और मेटा समेत अन्य सभी एप्लिकेशन और वेबसाइट बंद हैं। भारत में रात नौ बजे से मेटा से सम्बंधित सभी एप्स ने काम करना बंद कर दिया है। वहीं इसको लेकर मेटा की तरफ से बयान जारी किया है। जिसमें जल्द से जल्द सेवा शुरू होने की बात कही थी। 

एक्स पर #इंस्टाग्रामडाउन, #व्हाट्सएपडाउन, #साइबरअटैक जैसे हैशटैग ट्रेंड कर रहे हैं। इस हैशटैग के जरिए नेटिजन्स आशंका जता रहे हैं कि फेसबुक, मेटा हैक हो गया है। कुछ को अपना डेटा चोरी होने का डर है। कुछ यूजर्स का मानना है कि भारत सरकार ने देश में मेटा की सेवाएं बंद कर दी होंगी। क्योंकि मेटा की सेवाओं को निलंबित करने के पीछे का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं है। पहले, जब भी मेटा (पहले फेसबुक) डाउन होता था, तो उन एप्लिकेशन पर कुछ सुविधाएं बंद हो जाती थीं। हालाँकि, इस समय मेटा की पूरी सेवा बंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *