- Breaking News, धार्मिक , नागपुर समाचार

नागपूर समाचार : 25 फरवरी को नागपुर में “गुरुहरि दर्शन पर्व” का भव्य आयोजन

नागपुर समाचार : भक्तों ने नागपुर शहर में 25 फरवरी 2024 को बंधन हॉल, वाथोडा नागपुर में भव्य गुरुहरि दर्शन उत्सव का आयोजन किया। प्रसिद्ध आध्यात्मिक गुरु एचडीएच प्रबोध स्वामीजी महाराज गुरुहरि दर्शन पर्व के लिए नागपुर आ रहे हैं। एचडीएच प्रबोधजीवन स्वामीजी महाराज एक सच्चे आध्यात्मिक गुरु हैं जो अधिक सामंजस्यपूर्ण समाज को बढ़ावा देने के लिए समर्पित हैं।

“सुह्रदभाव,” “स्वधर्म,” “सेवा” और “स्मृति” के सिद्धांतों के प्रति दृढ़ प्रतिबद्धता के साथ, वह हम सभी को सार्वभौमिक भाईचारे, अनुशासन, सेवा और स्मरण के लिए प्रयास करने के लिए प्रेरित करते हैं। 2021 में अपने गुरु एचडीएच हरिप्रसाद स्वामीजी महाराज के स्वर्गारोहण के बाद युवा परिवर्तन की बागडोर संभालने के बाद से, स्वामीजी ने व्यक्तिगत रूप से 15,000 से अधिक परिवारों का दौरा किया है, रिश्तेदारी के मूल्यों को स्थापित किया है और 200,000 से अधिक युवाओं को समाज, परिवार और राष्ट्र की सेवा करने के लिए प्रेरित किया है। पिछले 9 महीनों में, स्वामीजी ने भारत, अमेरिका, कनाडा, ब्रिटेन, न्यूजीलैंड और उसके बाहर 4,400 से अधिक भक्तों को अमरीश की दीक्षा दी है।

स्वामीजी का दृष्टिकोण आध्यात्मिक मार्गदर्शन से परे स्वास्थ्य जागरूकता, पर्यावरणीय स्थिरता, महिला सशक्तिकरण, बाल देखभाल, आदिवासी कल्याण और वैश्विक सामाजिक पहल को शामिल करने तक फैला हुआ है। उनका समग्र दृष्टिकोण परस्पर कल्याण पर जोर देता है, जो उन्हें सद्गुण और आध्यात्मिक नेतृत्व का प्रतीक बनाता है। एचडीएच प्रबोधजीवन स्वामीजी का आध्यात्मिक ज्ञान और सामाजिक उत्थान के प्रति अटूट प्रतिबद्धता उन्हें सद्गुण और नेतृत्व का प्रतीक बनाती है, जो हम सभी को एक बेहतर दुनिया के लिए एकता, अनुशासन, सेवा और स्मरण को अपनाने के लिए प्रेरित करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *