- Breaking News, PRESS CONFERENCE, नागपुर समाचार, राजनीति

नागपुर समाचार : ईविएम (EVM) गैरकानूनी है, भारतीय लोकतंत्र के साथ धोका है

लोकसभा चुनाव को स्थगीती के लीये ए. पी. आई कानूनी कदम उठाएगी 

नागपुर समाचार : नागपूर में आंबेडकराइट पार्टी ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष धी विजय मानकर ने पार्टी की ओर से चुनाव आयोग को 23 व 29 जनवरी 2024 एवं 8 फरवरी 2024 को EVM पर मांगे 52 तकनीकी व कानुनी जानकारीया व दस्तावेज के आधार पर यह कहाँ की IT Act, 2000 एवं जनप्रतिनीधी अधिनियम 1951 व नियम 1961 के सभी प्रावधानो पर EVM. VVPAT व Symbol Loading Unit खरे नहीं उत्तरते।

इन कानूनों के तहत जरूरी License लायसेन्स, सर्टिफिकेट, दस्तावेज, यह चुनाव आयोग के पास नहीं है। और नाहीं इन्हें बनाने वाली भारत सरकार की कंपनी BEL व ECIL के पास यह है, और इसलिए EVM, VVPAT और Symbol Loading unit के माध्यम से चुनाव करना यह पूर्णतः गैर कानूनी है और नागरिको के वोट के अधिकार व लोकतंत्र का उलंघन है।

“पार्टी की ओर से राष्ट्रीय अध्यक्ष की देखरेख में दिल्ली प्रदेश के सचिव, सुनिल मेघवाल द्वारा यह पिटिशन चुनाव आयोग में दाखिल की गई, जिस पर आज तक एक भी दस्तावेज आयोग ने पार्टी को नहीं दिया है। विजय मानकर ने बताया की, अब पार्टी इसपर आगेकी कानूनी कार्यवाही कर रही हैं और लोकसभा चुनाव की अधिसुचना को स्थगीत कराने पार्टी कानूनन प्रयास करेगी और इस पुरे चुनाव में EVM को कानूनी चैलेंज किया जाएँगा. पत्रकार सभा में विजय मानकर ने एपीई की ४० नीती ग्यारंटीयो को लोकसभा चुनाव के लीये घोषित कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *