- Breaking News, PRESS CONFERENCE, धार्मिक , नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : ताजबाग में ‘सद्भावना एक भारत श्रेष्ठ भारत 15 को

नागपुर समाचार : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संकल्पना सद्भावना एक भारत श्रेष्ठ भारत’ पर आधारित भव्य समारोह का आयोजन 15 फरवरी को इंडियन माइनॉरिटी फाउंडेशन आईएमएफड दिल्ली एवं हजरत बाबा ताजुद्दीन ट्रस्ट नागपुर के संयुक्त तत्वावधान में ताजबाग में किया गया है। कार्यक्रम शाम 5 बजे ताजबाग दरगाह परिसर में आरंभ होगा। सर्वप्रथम हजरत बाबा ताजुद्दीन रहमतुल्लाह अलैह की मजार पर चादर पेश कर देश के अमन व भाईचारे के लिए दुआ मांगी जाएगी।

इसके पश्चात समाज के आर्थिक रूप से कमज़ोर और जरूरतमंदों को निशुल्क गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के लिए राज्यसभा सांसद और इंडियन माइनॉरिटी फाउंडेशन आईएमएफ के कन्वीनर श्री सतनाम सिंह सधं के हाथों हजरत बाबा ताजुद्दीन अस्पताल का उ‌द्घाटन किया जाएगा। इसके पश्चात कार्यक्रम की शुरुआत होगी। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में राज्यसभा सांसद और इंडियन माइनॉरिटी फाउंडेशन आईएमएफ के कन्वीनर श्री सतनाम सिंह सधं आईएमएफ की संस्थापक हिमानी सूद एवं अजमेर दरगाह शरीफ के गद्दीनशीन सलमान चिश्ती उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता हजरत बाबा ताजुद्दीन ट्रस्ट के चेयरमैन प्यारे व्जियखान करेंगे।

पत्र परिषद में ताजबाग ट्रस्ट के चेयरमैन प्यारे खान ने कहा कि इस आयोजन का उद्देश्य अल्पसंख्यकों में जागरुकता लाना है ताकि अकलियत के लोग समझ सके कि प्रधानमंत्री नरेंद मोदी एवं केंद्र सरकार किस प्रकार से मुसलमानों के लिए प्रयास कर रही है। लोगों में यह भावना पैदा करना है कि सरकार पूरी जिम्मेदारी और मजबूती से उनके साथ खड़ी है। कि सतनाम सिंह सधं के नेतृत्व में आईएमएफ प्रतिनिधिमंडल के अलावा आईएमएफ की संस्थापक प्रोफेसर हिमानी सूद विभिन्न अल्पसंख्यक समुदायों के बहआस्था नेता उपदेशक दरगाह पर पवित्र चादर चढ़ाएंगे और प्रधानमंत्री की दीर्घायु तथा आगामी लोकसभा चुनाव में सफलता के लिए हज़रत सैय्यद बाबा मुहम्मद ताजुद्दीन रहमतुल्लाह अलैह से दुआ भी करेंगे। इसके बाद दरगाह पर सूफी भक्ति संगीत ‘जज्बाएतशकुर’ की आयोजितकी जाएगी।

प्यारे खान ने कहा “जब से पीएम मोदी जी ने सत्ता संभाली है सरकार ने एक एकीकृत स्वास्थ्य पारिस्थिति की तंत्र के निर्माण के लिए अंतिम छोर कनेक्टिविटी सुनिश्चित करने के लिए स्वास्थ्य देखभाल के बुनियादी ढांचे में सुधार पर ध्यान केंद्रित किया है जो सभी भारतीयों विशेष रूप से गरीबों वंचितों और समाज के वंचित वर्ग के लिए वरदान है। हजरत बाबा ताजुद्दीन अस्पताल का उ‌द्घाटन इस दिशा में एक और बड़ा कदम है क्योंकि इस चिकित्सा से न केवल नागपुर बल्कि पूरे महाराष्ट्र राज्य में गरीब और जरूरतमंद लोगों को सर्वोत्तम स्वास्थ्य देखभाल सुविधाएं निशुल्क मिलेंगी।

खान ने बताया कि यह अस्पताल उच्च योग्य डॉक्टरों और विशेषज्ञों की एक टीम द्वारा रोगियों को शीघ्र निदान उपचार निवारक देखभाल से लेकर पुनर्वास तक मुफ्त सहायता प्रदान करेगा। उन्होंने कहा कि यहाँ कार्डियोलॉजी ऑर्थोपेडिक रेडियोलॉजी ऑन्कोलॉजी न्यूरोलॉजी नेफ्रोलॉजी गायनोकोलॉजी यूरोलॉजी पीडियाट्रिक्स डर्मेटोलॉजी ईएनटी पैथोलॉजी गैस्ट्रोएंटरोलॉजी डेंटिस्ट्री फिजियोथेरेपी के साथसाथ मनोचिकित्सा सहित सभी विशिष्टताओं के लिए मुफ्त इलाज उपलब्ध होगा। छोटी सर्जरी भी मुफ्त में उपलब्ध होंगी।

उन्होंने कहा कि नागपुर के प्रसिद्ध डॉक्टर भी सप्ताह में दो दिन अस्पताल का दौरा अपनी सेवाएं प्रदान करेंगे। इसके अतिरिक्त गरीबों के लाभ के लिए एक आयुष्मान डायलिसिस केंद्र का भी उ‌द्घाटन किया जायेगा जहाँ मुफ्त में डायलिसिस की सुविधा भी मिलेग। पत्र परिषद में हजरत बाबा ताजुद्दीन ट्रस्ट के सचिव ताज अहमद राजा उपाध्यक्ष डॉ। सुरेंद्र व्जिचकास्ट्रस्टी हाजी फारुखभाई बावला हाजी इमरान खान ताजी बुर्जिन रांडेलिया गजेंद्रपाल सिंह लोहिया मुस्तफा टोपीवाला उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *