- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : सुरक्षा व कानून व्यवस्था का जिम्मा संभालने स्वयं सड़क पर उतरे पुलिस आयुक्त सिंगल

अपराधियों में अफरा-तफरी का माहौल

नागपुर समाचार : शहर में पिछले 12 दिनों में ही हत्याओं की नौ घटनाओं के सामने आने के बाद पुलिस विभाग में खलबली मच गई है।शहर में बढ़ रही इनआपराधिक वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस आयुक्त डॉ रविंद्र सिंगल स्वयं सड़क पर उतर कर सुरक्षा व कानून व्यवस्था की कमान संभालनी पड़ी. बीती रात पुलिस आयुक्त ने शहर के कई क्षेत्रों में कॉबिंग ऑपरेशन कर अपराधियों की घरपकड़ की.

नागपुर शहर इन दोनों मानो अपराधियों में पुलिस का खौफ जैसे खत्म ही हो गया है.और यह बात हम नहीं बल्कि शहर में आए दिन हो रही आपराधिक घटनाओं से स्पष्ट हो रही है. 1 फरवरी की रात नवनियुक्त सीपी डॉ रविंद्र सिंगल ने पुलिस आयुक्त के रूप में नागपुर में अपना कार्यभार संभाला. ठीक उसी दौरान वाठोड़ा पुलिस थाना अंतर्गत दोहरी हत्याकांड की घटना हुई. उसी दिन से शुरू हुआ इन वारदातों का दौर अभी तक रुकने का नाम नहीं ले रहा है. 

लूटपाट, जबरी चोरी जैसी घटनाओं के साथ ही हत्या और हत्या के प्रयास के मामलों में एकाएक वृद्धि होने के चलते पुलिस विभाग के माथे पर भी बल पड़ गए हैं. इसका एक मुख्य कारण नागपुर शहर के अधिकांश थानों में नए पुलिस निरीक्षकों का आगमन भी है. अधिकांश थानों में नए पुलिस निरीक्षकों की नियुक्ति हुई है और उन्हें शहर के माहौल और अपराधियों के बारे में समझने में अभी समय लगेगा. ऐसे में शहर में कानून व न्याय व्यवस्था का जिम्मा संभालने के लिए सीपी डॉ रविंद्र सिंगल को स्वयं सड़क पर उतरना पड़ा.

बीती रात करीब 11 बजे के बाद पुलिस आयुक्त ने अपने आला अधिकारियों के साथ शहर के यशोधरा नगर, कलमना, जरीपटका और कपिल नगर पुलिस थाना अंतर्गत झुग्गी झोपड़ियों सहित कई संदिग्ध स्थानों पर कॉम्बिंग ऑपरेशन किया. इस दौरान कई अपराधियों के घरों में भी दबिश दी गई और उनकी धर पकड़ की गई.

इस ऑपरेशन के दौरान देर रात तक खुले कई पान ठेलों को भी बंद करवाया गया. हालांकि पुलिस आयुक्त के इस कदम से अपराधियों में खलबली मचने के साथ ही अफरा तफरी का माहौल भी देखने को मिला.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *