- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : फड़नवीस ने नागपुर सिटी पुलिस की पुलिस दीदी वीडियो श्रृंखला का अनावरण किया

नागपुर समाचार : उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस ने सोमवार को देवगिरी, नागपुर में पुलिस दीदी पहल के तहत नागपुर सिटी पुलिस द्वारा बनाए गए वीडियो की एक श्रृंखला का अनावरण किया। अमितेश कुमार, पुलिस आयुक्त, नागपुर; अस्वती दोरजे, संयुक्त पुलिस आयुक्त, नागपुर; शहर के सभी डीसीपी और इस वीडियो श्रृंखला के निर्माण की देखभाल करने वाले एनजीओ ‘प्रकृति’ के प्रतिनिधि अनावरण में शामिल हुए।

पुलिस दीदी पहल के तहत, नागपुर पुलिस यौन अपराधों, उत्पीड़न और दुर्व्यवहार के संभावित खतरों की पहचान करने, रोकने और प्रतिक्रिया देने के बारे में स्कूल जाने वाली लड़कियों, अभिभावकों और शिक्षकों के साथ संवाद कर रही है। एजेंडे का पालन करते हुए, इन वीडियो का लक्ष्य किशोरों को उपरोक्त मुद्दों पर शिक्षित करना होगा।

“शैक्षणिक वीडियो न केवल जानकारीपूर्ण हैं, बल्कि उनके लक्षित दर्शकों के साथ जुड़ने के लिए भी तैयार किए गए हैं। नागपुर पुलिस सामाजिक चुनौतियों का समाधान करते समय सहयोग में विश्वास करती है। हम मानव तस्करी से लड़ने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं और अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए काम करते रहेंगे।”, नागपुर की संयुक्त पुलिस आयुक्त अश्वती दोर्जे ने कहा।

ये वीडियो सोशल मीडिया, स्कूलों और सामुदायिक केंद्रों सहित विभिन्न प्लेटफार्मों पर वितरित किए जाएंगे। “लोगों को शिक्षित करके हमारा लक्ष्य महिलाओं, बच्चों और सभी के लिए एक सुरक्षित वातावरण बनाना है। अपराध को रोकने के लिए नागरिकों के लिए सतर्क और अच्छी तरह से सूचित रहना महत्वपूर्ण है।”, नागपुर के पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने कहा।

वीडियो की इस नई श्रृंखला के साथ, सिटी पुलिस किशोरों और अभिभावकों के बीच खुले संचार को प्रोत्साहित कर रही है। प्रकृति प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस दीदी सेमिनार के लिए स्कूलों में जाने वाले पुलिसकर्मियों ने युवा लड़कियों के खिलाफ अपराध की रिपोर्ट करने में झिझक को कम करने के लिए यह सुझाव दिया था।

मोबाइल फोन और सोशल मीडिया तक आसान पहुंच के कारण, नाबालिग ऑनलाइन खतरों के प्रति संवेदनशील होते हैं, जहां फंसाने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग किया जाता है। वीडियो की नई श्रृंखला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपराधियों द्वारा उपयोग की जाने वाली हेरफेर रणनीति के बारे में जानकारी देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *