- Breaking News, PRESS CONFERENCE, खासदार क्रीड़ा महोत्सव, नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : 12 जनवरी से राज्य खेल महोत्सव प्रतियोगिता, RTMNU तीसरी बार करेगा मेजबानी

नागपुर समाचार : राज्यपाल कार्यालय की पहल पर हर साल की तरह इस साल भी महाराष्ट्र राज्य अंतर विश्वविद्यालय खेल महोत्सव का आयोजन किया जाएगा. राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज नागपुर विश्वविद्यालय इस वर्ष के रजत वर्ष की मेजबानी करेगा। यह खेल महोत्सव 12 जनवरी से नागपुर में शुरू होगा और 16 जनवरी 2024 तक चलेगा. राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज नागपुर विश्वविद्यालय पांच खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन करेगा.

महाराष्ट्र राज्य अंतर विश्वविद्यालय खेल चैंपियनशिप का उद्घाटन कार्यक्रम शुक्रवार, 12 जनवरी 2024 को दोपहर 3 बजे किया जाएगा। उद्घाटन कार्यक्रम की अध्यक्षता महाराष्ट्र के राज्यपाल और विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति रमेश बैस करेंगे। विशेष आकर्षण के रूप में पद्मश्री, अर्जुन और द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित पूर्व अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी सुनील दावास मौजूद रहेंगे और टूर्नामेंट का उद्घाटन करेंगे।

तीसरी बार मेजबानी : राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज नागपुर विश्वविद्यालय इस वर्ष भी राज्य खेल महोत्सव की मेजबानी कर रहा है। यह तीसरा वर्ष है जब राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज नागपुर विश्वविद्यालय ने इन प्रतियोगिताओं की मेजबानी करेगा। 1999 में पहली बार विश्वविद्यालय को इस प्रतियोगिता की जिम्मेदारी मिली। इसके बाद 2012 में यूनिवर्सिटी ने दूसरी बार इसकी मेजबानी की और 2023 में यूनिवर्सिटी को तीसरी बार इस टूर्नामेंट की मेजबानी करने का गौरव प्राप्त हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *