- Breaking News, नागपुर समाचार

रामटेक समाचार : रामटेक में महासंस्कृति मेला आयोजित

प्रशासन ने स्थानीय कलाकारों से की पंजीकरण कराने की अपील

रामटेक समाचार : आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष के अवसर पर जिला स्तर पर आयोजित होने वाला महासंस्कृति महोत्सव रामटेक के नेहरू मैदान में आयोजित किया जाएगा। इस महासंस्कृत मेले में शास्त्रीय नृत्य, शास्त्रीय गायन एवं लोक कला दलों के लिए जिले के कलाकारों से प्रविष्टियां आमंत्रित की गई हैं। उप मुख्यमंत्री और पालकमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस ने इस बात पर विचार किया है कि जिले के स्थानीय कलाकारों को भी जिला स्तर पर महासंस्कृत महोत्सव के आयोजन के लिए एक मंच मिलना चाहिए। 

उनके सुझाव पर पर्यटन संचालनालय को १९ से २३ जनवरी तक नेहरू मैदान, रामटेक में आयोजित होने वाले जिला स्तरीय महासंस्कृति महोत्सव में स्थानीय कलाकारों की चयन प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दिये गये है। १९ से २३ जनवरी तक चलने वाले इस महासंस्कृत महोत्सव में देशभर के मशहूर कलाकार हिस्सा लेंगे। इस महासंस्कृत समारोह में स्थानीय कलाकार भी अपनी कला प्रस्तुत कर सकेंगे। 

विधायक प्रवीण दटके, एड. आशीष जायसवाल, कलेक्टर डॉ. विपिन इटनकर, जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी सौम्या शर्मा, नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त डॉ. सुनील लहाने, रेजिडेंट डिप्टी कलेक्टर सुभाष चौधरी, नगर निगम उपायुक्त सुरेश बगले, पर्यटन निदेशालय के उपनिदेशक प्रशांत सवाई सहित सांस्कृतिक और अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। 

शास्त्रीय नृत्य, शास्त्रीय गायन, लोक कला के क्षेत्र के प्रतिष्ठित कलाकारों से अनुरोध किया गया है कि वे अपनी प्रविष्टियां ९ जनवरी तक कार्यालय समय के दौरान पर्यटन निदेशालय, एमटीडीसी बिल्डिंग, वेस्ट हाईकोर्ट रोड, सिविल लाइन्स, नागपुर में जमा करें। इस संबंध में चयन समिति की भी घोषणा की गई है। इसी चयन समिति के माध्यम से प्रदर्शन करने वाली टीम का चयन किया जाएगा। इस दौरान जिलाधिकारी ने जिले के लोक कलाकारों से इसमें भाग लेने की अपील जिलाधिकारी विपिन इटनकर ने की हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *