- Breaking News, नागपुर समाचार, विदर्भ

नागपुर समाचार : नागपुर के अथर्व पांडे और युविका पांडे का पारंपरिक नृत्य दुर्ग शहर में धूम

भारत सरकार द्वारा आयोजित प्रतियोगिता मे अजेय

नागपुर समाचार : प्रतिभा और छवि को जोड़ लें तो सफलता जरूर मिलेगी. ऐसा ही कुछ हाल नागपुर में अथर्व और युविका के साथ हुआ. कोच जय-किशन सर के मार्गदर्शन में ली गई सीख रंग लाई और दोनों ने दुर्ग, छत्तीसगढ़ में आयोजित नाट्य नर्तन “फेस्टिवल 2023” में नृत्य प्रतियोगिता जीत ली। उनके द्वारा प्रस्तुत पारंपरिक नृत्य लोकप्रिय हुआ और अथर्व ने प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया।

अखिल भारतीय नाट्य नृत्य, संगीत और ललित कला महोत्सव छत्तीसगढ़ के दुर्ग में आयोजित किया गया। कथक रॉकर्स ने भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय के सहयोग से दुर्ग में इस नाट्य नर्तन “फेस्टिवल 2023” का आयोजन किया। राष्ट्रीय स्तर की इस प्रतियोगिता में देशभर से कई प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया।

नागपुर के राहुल पांडे और स्वाति पांडे द्वारा बेटे अथर्व और बेटी युविका द्वारा प्रस्तुत मराठी लावणी नृत्य ने दर्शकों और निर्णायकों की सराहना हासिल की। अथर्व और युविका पहले भी विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेकर अपनी प्रतिभा दिखा चुके हैं। इस उपलब्धि के लिए कोच जय किशन, पिता राहुल पांडे और मां स्वाति पांडे समेत कई गणमान्य लोगों ने अथर्व और युविका को बधाई दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *