- Breaking News, कोविड-19, स्वास्थ 

नई दिल्ली समाचार : केरल में कोरोना से 3 की मौत, कुल सक्रिय मामले बढ़कर २३४१ हुए 

नई दिल्ली समाचार : देश में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। केरल में बीते २४ घंटे में कोरोना के ३०० नए मामले सामने आए हैं। साथ ही तीन कोरोना मरीजों की मौत हो गई है। गुरुवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह आंकड़े जारी किए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, बीते २४ घंटे में देशभर में कोरोना के ३५८ नए मामले सामने आए हैं, इनमें से ३०० अकेले केरल में मिले हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना के कुल सक्रिय मामले बढ़कर २,३४१ हो गए हैं। वहीं देश में कुल सक्रिय मामले बढ़कर २६६९ हो गए हैं। 

केरल में कोरोना से तीन मरीजों की मौत हुई है, जिसके बाद राज्य में कोरोना से मरने वालों का कुल आंकड़ा ७२,०५९ हो गया है। केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने बताया कि केरल में कोरोना के मामले बढ़ने के बावजूद चिंता की कोई बात नहीं है और हमारा हेल्थ सिस्टम वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए तैयार है। बीते २४ घंटे में २११ कोरोना मरीज ठीक भी हुए हैं। इसके साथ ही देश में कोरोना संक्रमण को मात देकर स्वस्थ होने वाले लोगों की कल संख्या ६८,३७,४१४ हो गई है।

घबराने की जरूरत नहीं 

सावंत देश में कोरोना के मामले बढ़ने के बीच महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत ने लोगों को सलाह दी है कि वह घबराए नहीं और राज्य सरकार पूरी तरह से हालात से निपटने के लिए तैयार है। सावंत ने बताया कि राज्य में भी कोरोना के नए सबवैरिएंट जेएन. १ से संक्रमित एक व्यक्ति मिला है। सावंत ने कहा कि राज्य का हेल्थ सिस्टम कोरोना के नए सबवैरिएंट से निपटने के लिए तैयार है और लोगों को घबराने के जरूरत नहीं है। 

सावंत ने अपील की है कि अगर लोगों में बीमारी के कोई लक्षण दिखें तो उन्हें डॉक्टर से सलाह लेकर जरूरी कदम उठाने चाहिए। साथ ही उन्होंने लोगों से कोरोना नियमों का पालन करने की भी अपील की। राज्य में लगातार जेनेटिक सीक्वेंसिंग की जा रही है। साथ ही लोगों से मास्क पहनने को हा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *