- Breaking News, नागपुर समाचार, सामाजिक 

नागपुर समाचार : फिक्र से नही जिक्र से जिंदगी चलती है – पंडित प्रदीप मिश्रा

21अक्टूबर को सुबह 8 से 11 होंगी कथा

नागपुर समाचार  : शिव भक्ति इंसान को सब कुछ देती है.निर्माल्य को नदी,तलाव, कुंवे बावड़ी में नही फेके क्योंकि फेकने से जल अशुद्ध होता है. उस निर्माल्य को गड्ढा करके उसमे डाल देने से  वह कुछ दिनो में ही खाद का काम करता है.

शिव महापुराण की कथा सुनाते हुए कहा की नामूचि ने शिवजी की पूजा करके उनसे किसी भी चीज से नही मरने का वरदान प्राप्त किया था. नामूची जब कैलाश पर्वत पर पंहुचा देखा तो शिवजी माता पार्वती और गणेश जी नही क्योंकि प्रदोष काल होते हुए भी नंदी के आग्रह पर भक्तो को देखने चले गए थे. नामुची ने देखा की कैलाश तो एकदम सुना था. पर भगवान शंकर के गले का एक रुद्राक्ष का मनका भूमि पर पड़ा था.तब नामूची ने वह उठाकर जमीन पर फेंका और लांघ गया. वह भगवान शिव का अपमान होता तब भगवान शिव को किसने बोला की इसको सजा देनी चाहिए तब भगवान शिव ने कहा की मैने मामुची को किसी भी चीज से नही मरने का वरदान दिया है. समुद्र के झाग को ओम बोलकर मामुचि पर फेका तो मामुची के प्राण निकल गए, पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा की ओम में कितनी शक्ति है यह सभी को ध्यान रखना चाहिए.आज हम सभी जातियों मे बट गए है परंतु हमे पहले यह ध्यान रखना चाहिए की सबसे पहले हम सब सनातनी है.

आज देवी मां शेर पर सवार है और उनके हाथ में तलवार है  एक बार देवी माता को दो राक्षसों ने शादी करने को कहा तब वे भगवान शंकर के पास गई और भगवान शंकर से कहा की आपके पास शहर है और तलवार है. उन दोनो राक्षसों के ऊपर वार करो.आज कोई महिला स्कुटर पर जाति है तब किसी ने घूर कर देख लिया तो उसके आंखों में आसूं  जाते है, (वह स्त्री)उसको शस्त्र उठाकर निपटना चाहिए क्योंकि भवानी है आप !पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा शंकर भगवान कहते है संस्कार और संस्कृति को बचाना है शास्त्र उठाना पड़ेगा और अपने आपको और सनातन को बचाना है तो शस्त्र उठाना पड़ेगा.

गुरुजी ने कहा की घर ने फर्नीचर कम होंगा चलेगा परंतु अच्छे नेचर(स्वभाव)में कमी नहीं होनी चाहिए.शिव की दिल से याद कर लो उसकी पूजा करो आपको कब देगा आपको भी मालूम नही पड़ेगा,पानी पिलाने का मौका मिले पानी पिला दो महाशिवपुराण की कथा सुनने मात्र से 3 महीनो के अंदर शिव सभी समस्याओं को अपने आप टाल कर सुख देते है.

रुद्राक्ष और शंकर जी (लिंग)कभी खंडित नहीं होते अगर हो भी गए तो वे तुरंत जुड़ जाते है.मनाली के पास बिजली महादेव है साल में 3 से 4 बार उस लिंग पर बिजली गिरती है जिससे शिवलिंग खंड खंड हो जाता पर उसी गांव के लोग हर घर से मक्खन मंगा कर शिव लिंग को लगाते है तो तुरंत ही शिवलिंग जैसा था वैसा ही जाता है.अनेक भजनों का गुणगान पंडित प्रदीप मिश्रा ने अपने स्वर में भक्तो के साथ गाए.पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा की 21 आक्टोंबर की कथा सुबह 8 बजे से 11 बजे तक होंगी.

इस अवसर आमदार मोहन मते परिवार एवम लाखो शिव भक्तो के अलावा भाजपा के संगठन मंत्री डा उपेंद्र कोठेकर, संजय भेंड़े, बंटी (जितेंद्र) कुकड़े,उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *