- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : संघभूमि में महाविकास आघाड़ी की वज्रमुठ सभा में गरजे उद्धव ठाकरे

नागपुर समाचार : संघभूमि नागपुर में महाविकास आघाड़ी की वज्रमुठ सभा में बोलते हुए उद्धव ठाकरे ने भाजपा और शिंदे सरकार पर हमला बोला। इस समय उन्होंने राज्य में शिंदे-फडणवीस सरकार के साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की भी आलोचना की। 

जानिए उद्धव ठाकरे के भाषण की मुख्य बातें…

– देश की गलियों में वंशवाद की बात करने वाले गृह मंत्री को समाज की सेवा करने वाले परिवार के आगे झुकना पड़ा।

– अप्पासाहेब धर्माधिकारी का कार्य महान है। वे व्यसन के लिए काम करते हैं। नशा घर को उजाड़ देता है, सत्ता का नशा देश को उजाड़ देता है।

– चुनाव से पहले गठबंधन होता है और वे मीटिंग करते हैं। लेकिन हमारे महा विकास आघाडी की सभाएं इस सत्ता के बाद भी जारी हैं। अगर हमने मामलों को ठीक से व्यवस्थित नहीं किया होता, तो आप इस सभा में भारी प्रतिक्रिया नहीं देते।

– प्रदेश में बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से किसान बेहाल हो गए हैं। किसानों का आक्रोश जारी है। बेमौसम मौसम के कारण किसानों में हाहाकार मच गया तो मुख्यमंत्री देवदर्शन गए। वहीं अधिकारी पंचनामा नहीं करने जा रहे थे

– हमने लगातार मांग की थी कि राम मंदिर के लिए कानून बनाया जाए। उस समय मोदी सरकार ने कोई स्टैंड नहीं लिया था। मंदिर अधिनियम पर राम मौन थे। 

– हमने घर बैठे अच्छा काम किया इसलिए राज्य के मुख्यमंत्री का नाम शीर्ष पांच मुख्यमंत्रियों की सूची में शामिल था। 

– बाबरी मस्जिद को लेकर चंद्रकांत पाटिल ने शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे और शिवसेना का अपमान किया। क्या राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पाटिल की इस भूमिका को स्वीकार करता है?

-हमारा हिंदुत्व अहंकार और चेतना का हिंदुत्व नहीं है। उनका हिंदुत्व गोमूत्र हिंदुत्व है। बीजेपी को बताना चाहिए कि उनका हिंदुत्व क्या है

– सरसंघचालक मोहन भागवत मस्जिद में गए। मैं जाता तो भाजपा क्या करती…

– हम मैदान में आए हैं… आप भी मैदान में आइए… चुनें कि आप किसे अपना पिता बनाना चाहते हैं… मैं चुनाव मैदान में बाला साहेब ठाकरे के नाम से उतरता हूं।

– रोशनी शिंदे पर हमला… इलाज के दौरान पुलिस पर गिरफ्तारी का दबाव बनाया। गृह मंत्री को फड़तुस नहीं तो और किस शब्द का प्रयोग करना चाहिए ?

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *