- धार्मिक 

आदर्श महिला मंच ने किया हनुमान मंदिर का सामूहिक पाठ तथा १०१ हनुमान चालीसा की पुस्तक वितरीत की।

आदर्श महिला मंच ने किया हनुमान मंदिर का सामूहिक पाठ तथा १०१ हनुमान चालीसा की पुस्तक वितरीत की।

हनुमान जयंती पर जिलेभर में हुए धार्मिक आयोजन, सुबह से ही मंदिरों में रही भीड़, प्रभात फेरी निकाली, पूजन और हवन के साथ किया भंडारा

 

नागपुर: आदर्श बहुउद्देशिय शिक्षण संस्था अंतर्गत संचालित आदर्श महिला मंच की महिलाओं ने त्रिमूर्ति नगर स्थित हनुमान मंदिर में श्री हनुमान जन्मोत्सव के शुभ अवसर पर सामूहिक हनुमान चालीसा पठन का आयोजन किया और मंदिर में उपास्थित १०१ भक्तो को हनुमान चालीसा पुस्तक वितरीत की। हनुमान चालीसा पठन पश्चात उपस्थिति श्रद्धालुओं को बूंदी के लड्डू का प्रसाद वितरण किया गया। आपको बतादे की त्रिमूर्ति नगर हनुमान मंदिर में पूरे दिन श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा।

हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी हनुमान जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में हनुमान मंदिर में अखण्ड कीर्तन, हवन-पूजन के साथ भंडारे का आयोजन हुआ। इसके साथ ही भक्तों के द्वारा मंदिरों और भगवान की मूर्ति को बहुत ही आकर्षक ढंग से सजाया गया। सभी मंदिरों में कई प्रकार के धार्मिक आयोजन किए गए। हनुमान जयंती का त्यौहार लोगो के द्वारा बड़े ही हर्षेाल्लास के साथ मनाया गया। सभी हनुमान मंदिरों में भक्तो की भारी भीड़ देखने को मिली। मंदिरों में विशेष पूजा अर्चना और हवन के साथ भंडारा और प्रसाद वितरण कार्यक्रम रखा गया।

त्रिमूर्ति नगर हनुमान मंदिर में हनुमान चालीसा पठन तथा हनुमान चालीसा पुस्तक वितरण कार्यक्रम का आयोजन आदर्श बहुउद्देशिय शिक्षण संस्था द्वारा संचालित आदर्श महिला मंच द्वारा किया गया था। कार्यक्रम में संस्था की संस्थापक सचिव ज्योती द्विवेदी, हेमा गुप्ता, अनुदीता दास, रश्मि मिश्रा, सुविधि जायसवाल, उषा शुक्ला मंदिर के प्रधान पंडितजी, ट्रस्टी एवं त्रिमूर्ति नगर के नागरिक उपस्थित थे उपास्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *