- Breaking News, PRESS CONFERENCE, नागपुर समाचार, शिक्षा

नागपुर समाचार : सदर, नागपुर में आकाश बायजूस के नए क्लासरूम सेंटर का हुआ भव्य उद्घाटन

नागपुर समाचार : परीक्षा तैयारी सेवाओं में भारत के अग्रणी आकाश बायजूस ने शहर से अपने एनईईटी, आईआईटी जेईई, ओलंपियाड कोचिंग और फाउंडेशन पाठ्यक्रमों की बढ़ती मांग को देखते हुए सदर, नागपुर में अपना नया क्लासरूम सेंटर खोला है। आकाश बायजूस के पूरे भारत में बढ़ते नेटवर्क में यह नया जुड़ाव, वर्तमान में 24 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कुल 325+ है, यह विस्तार छात्रों के रहने के स्थान पर अपनी मानकीकृत प्रत्यक्ष कोचिंग सेवाओं को लाने के लिए संस्थान की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

आकाश बायजूस, श्री राम श्याम टॉवर चौथी मंजिल (एलआईसी स्क्वेयर), किंग्सवे, सदर, नागपुर में एक प्रमुख स्थान पर एक विशाल 5019 वर्गफुट जगह में स्थित सेंटर में 7 क्लासरूम हैं और और 1000 से अधिक छात्रों की लाइव ट्यूशन क्लास लेने की सुविधा है। कनेक्टेड और स्मार्ट क्लासरूम की विशेषता के साथ, सेंटर अपने हाइब्रिड पाठ्यक्रमों के छात्रों को एक सहज सीखने का अनुभव भी प्रदान कर सकता है। आकाश बायजूस का नागपुर में यह तीसरा सेंटर है। अन्य दो लॉ कॉलेज स्क्वेयर और भांडे प्लॉट स्क्वेयर पर स्थित हैं।

सदर, नागपुर में नए सेंटर का शुभारंभ श्री अमित सिंह राठौड़, रीजनल डायरेक्टर, आकाश बायजूस ने कंपनी के अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में किया।

छात्र अपनी मार्कशीट साझा करके सीधे प्रवेश सह छात्रवृत्ति परीक्षा (आईएसीएसटी), एसीएसटी के लिए नामांकन कर सकते हैं और प्रवेश ले सकते हैं या प्रवेश लेने के लिए इस वर्ष के अंत में आकाश बायजूस नेशनल टैलेंट हंट परीक्षा (एंथे) के लिए पंजीकरण कर सकते हैं, जो संस्थान की प्रमुख वार्षिक छात्रवृत्ति परीक्षा है। हाल ही में संपन्न एएनटीएचई 2022 में नागपुर से 15000 से अधिक छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे।

नागपुर में नए सेंटर के शुभारंभ के बारे में बोलते हुए, आकाश बायजूस के सीईओ श्री अभिषेक माहेश्वरी ने कहा, “आकाश बायजूस में, हम छात्र-केंद्रित शिक्षा को बढ़ावा देने में विश्वास करते हैं, जिसका अर्थ है कि पाठ्यक्रम प्रदान करना और छात्रों को शिक्षा प्रदान करना, चाहे वे कहीं भी हों। हमारा मुख्य अंतर न केवल पाठ्यक्रम सामग्री की गुणवत्ता है बल्कि इसकी डिलीवरी भी है जो ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड के बीच सही संतुलन का प्रतिनिधित्व करती है। संक्षेप में, हम अपने छात्रों के सीखने के अनुभव और परिणामों को बढ़ावा देने और उनके उच्च शिक्षा के सपनों को साकार करने में मदद करने के लिए वास्तविक और आभासी दोनों दुनिया के सर्वश्रेष्ठ की पेशकश करना चाहते हैं।”

इसी मुद्दे को आगे बढ़ाते हुए आकाश बायजूस के रीजनल डायरेक्टर श्री अमित सिंह राठौर ने कहा, ”हम नागपुर में अपना तीसरा सेंटर खोलकर खुश हैं, जहां सैकड़ों एनईईटी, जेईई और ओलंपियाड के इच्छुक हैं, जो वास्तव में हमारी कोचिंग सेवाओं को महत्व देते हैं और उसे अपनाना चाहते हैं। हमारे सभी सेंटर में प्रशिक्षित शिक्षक, सलाहकार, और परामर्शदाता हैं, जो यह सुनिश्चित करते हैं कि पाठ्यक्रम वितरण का मानक हमेशा बना रहे, चाहे सेंटर किसी बड़े शहर से कितनी भी दूर क्यों न हो। छात्रों के लिए, उनके अपने स्थान पर एक प्रत्यक्ष सेंटर का अत्यधिक लाभ यह है कि विश्व स्तरीय कोचिंग अब उनके दरवाजे पर दस्तक दे रही है और उन्हें कभी भी कोचिंग के लिए अपने माता-पिता और परिवार को छोड़कर शहरों की यात्रा नहीं करनी पड़ेगी।

आकाश बायजूस अपने डायरेक्ट और ऑनलाइन क्लासरूम के माध्यम से हर साल 3.30 लाख छात्रों को एनईईटी, आईआईटी जेईई, ओलंपियाड और फाउंडेशन प्रोग्राम के लिए परिणाम-उन्मुख कोचिंग सेवाएं प्रदान करता है। यह अपनी क्लाउड-आधारित ऑनलाइन कोचिंग सेवाओं को आगे बढ़ाते हुए विशेष रूप से टियर- II और टियर- III शहरों और कस्बों के छात्रों को पूरा करने के लिए अपनी भौतिक उपस्थिति का तेजी से विस्तार कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *