- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : रेलवे स्टेशन फ्लाईओवर तीन और दुकानों का हुआ आवंटन, लकी ड्रा द्वारा लिया गया निर्णय 

नागपुर समाचार : मनपा ने तीन और लोगों को दुकान आवंटित की। लकी ड्रा के माध्यम से तीनों को दुकानें आवंटित की गई। सोमवार को मनपा मुख्यालय स्थित डॉ. पंजाबराव देशमुख स्मृति स्टैंडिंग कमेटी हॉल आयोजित बैठक में बाजार विभाग ने तीनो हितग्राहियों को दुकानें आवंटित की। 

उपायुक्त मिलिंद मेश्राम की उपस्थिति में पूरी प्रक्रिया संपन्न हुई। इस मौके पर संपत्ति कर विभाग के अधीक्षक प्रमोद वानखेड़े, इंस्पेक्टर अविनाश जाधव, संजय बड़े, नीलेश वाघुरकर आदि मौजूद रहे। 

ज्ञात हो कि, रेलवे स्टेशन के सामने के फ्लाईओवर को तोड़कर पर 6 लेन बनाने की योजना बनाई गई है। हालांकि, फ्लाईओवर के नीचे बनीं दुकानों के लीजधारकों का अड़ंगा था। हालांकि मनपा की सभा में इन दूकानदारों को दूकान के बदले दूकान और उनकी इच्छा के अनुसार मुआवजा देने का निर्णय लिया गया था। फैसले के अनुसार कुछ लोगों को दुकान के बदले निधि लौटाने की प्रक्रिया शुरू की गई। इसी तरह कुछ दुकानदारों को मेट्रो द्वारा बनाए गए अस्थायी दुकानों में शिफ्ट करने की प्रक्रिया शुरू की गई. जिसमें ईश्वर चिट्ठी निकालकर दुकानदारों को आवंटन किया जा रहा था।

अब तक किया जा चुका है 

मनपा ने अभी तक 52 लोगों को दुकानें आवंटित कर चुकी है। पहला राउंड 22 मई और दूसरा राउंड 29 मई 2022 को आयोजित किया गया था। जहां क्रमशः 23 और 29 लोगों को दुकानें आवंटित की गई थी। सोमवार 20 फरवरी को कार्यवाही में 3 लोगों ने भाग लिया और तीनों दुकानें आवंटित की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *