- Breaking News, कोविड-19, नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : अब फिर से मास्क लगाना अनिवार्य, जिलाधिकारी इटनकर ने जारी किये निर्देश

सभी 18 प्लस नागरिकों को वैक्सीन लगवाने, खासतौर से 60 प्लस को प्राथमिकता से वैक्सीन लगवाने को कहा

नागपुर समाचार : चीन सहित दुनिया के 4 – 5 देशों में कोरोना के कहर को बढ़ता देख सतर्कता जिला प्रशासन ने मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है. जिलाधिकारी विपिन इटनकर ने जिले के शहरी व ग्रामीण भागों में सभी कार्यालयों, सार्वजनिक स्थलों में कर्मचारियों, अधिकारियों व नागरिकों से मास्क पहनने का निर्देश जारी कर दिये हैं.

उन्होंने समीक्षा बैठक भी ली और सतर्कता के लिए कोरोना के प्रोटोकाल‌ का कड़ाई से पालन करने की अपील भी की. कोरोना की पहली से तीसरी लहर तक आमजनों की जो हालत हुई थी वह कभी भूली नहीं जा सकती है. अब फिर से कोरोना की किचकिच शुरू होने की खबर से ही आम

नागरिकों में चिंता की लहर देखी जा रही है. पहले हजारों परिवार ने अपने घर के सदस्य खोये हैं, हजारों ने रोजगार खोया, आर्थिक बदहाली भी झेली है. सर्दी, बुखार, खांसी जैसे लक्षण होने पर नागरिकों से कोरोना जांच कराने और खुद को क्वारंटाइन करने की अपील भी इटनकर ने की है.

सभी 18 प्लस नागरिकों को वैक्सीन लगवाने, खासतौर से 60 प्लस को प्राथमिकता से वैक्सीन लगवाने को कहा है. कोरोना से बचने के लिए मास्क और वैक्सीन ही सबसे प्रभावी‌ उपाय है. सोशल मीडिया में किसी तरह की अफवाह नहीं फैलाने और अफवाहों पर विश्वास नहीं करने की‌अपील भी की. क्रिसमस और नववर्ष समारोह का आयोजन करते समय कोविड के नियमों का पालन करने की अपील भी की है.

विदेश से आने वालों की एयरपोर्ट पर टेस्ट शुरू सभी सरकारी व निजी अस्पतालों में बेड, दवा, कोरोना‌ जांच सुविधा, एम्बुलेंस की ऑक्सीजन, उपलब्धता, वेंटिलेटर्स, टेलीमेडिसिन सेवा आदि के संदर्भ में उन्होंने जानकारी ली. नागपुर एयरपोर्ट पर विदेश से आने वाले नागरिकों की कोरोना जांच शुरू कर दी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *