- Breaking News, खेलकुद , नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : नागपुर में पहला टेस्ट, 9-13 फ़रवरी के बीच खेला जाएगा मैच

नागपुर में पहला टेस्ट, 9-13 फ़रवरी के बीच खेला जाएगा मैच

नागपुर समाचार : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने गावस्कर-बॉर्डर टेस्ट सीरीज का पहला मैच नागपुर में खेला जाएगा। यह मैच नौ फ़रवरी से 13 फ़रवरी 2022 के बीच नागपुर के जामठा स्टेडियम में होगा। इस बात की जानकारी गुरुवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने दी। 

ज्ञात हो कि, ऑस्ट्रेलिया टेस्ट और एकदिवसीय सीरीज खेलने भारत आने वाली है। अपने डेढ़ महीने के इस दौरे के दौरान ऑस्टेलिया भारत से चार टेस्ट और तीन एक एकदिवसीय मैच खेलेगी। टेस्ट सीरीज के चार मैच, नागपुर, अहमदाबाद, दिल्ली और धर्मशाला में खेला जायेगा। वहीं मुंबई, विशाखापत्तनम और चेन्नई में वनडे मैच होंगे।

 

पांच साल बाद होगा टेस्ट : नागपुर में पांच साल बाद टेस्ट मैच खेला जाने वाला है। आखिरी बार नवंबर 2017 में भारत और श्रीलंका के बीच मैच खेला गया था। कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में उतरी भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को एक पारी और 239 रनो से हराया था। इस दौरान कोहली ने 213 रन की नाबाद पारी भी खेली थी।

ख़ास बात ये की साल 2008 में, जामथा स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अपने पहले अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच की मेजबानी की थी. VCA के मैदान पर भारत ने अब तक 6 टेस्ट मैच खेल चूका है. जिसमे उसका प्रदर्शन दमदार रहा है।

सीरीज का अनुसूची….

टेस्ट:

एकदिवसीय:

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *