- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : इनर व्हील क्लब का आयोजन

महिलाओं के लिए स्वास्थ्य शिविर

नागपुर समाचार : इनर व्हील क्लब नागपुर ईस्ट द्वारा शहर से २०० किलोमीटर की दूरी पर वणी गाँव के गणेश पुर क्षेत्र में महिलाओं के लिए स्वास्थ्य जाँच शिविर लगाया गया। 

इस शिविर में १०० महिलाओं का हीमोग्लोबिन की टेक्निशन द्वारा जाँच की गई और जरूरत के मुताबिक़ डाक्टर की सलाह से उन्हें आयरन और डी-वर्म की टैब्लेट वितरित की गई। नूट्रिशन को ध्यान में रखते हुए खजूर के पैकेट भी बाटे गए। इस मौक़े पर प्रेसिडेंट जया खत्री ने महिलाओं को पौष्टिक आहार लेने की सलाह दी।

जया ने सभी महिलाओं को खान – पान पर विशेष ध्यान देने के लिए प्रेरित किया क्योंकि परिवार को चलाने में उनकी कितनी अहम भूमिका होती है। अगर महिला स्वस्थ है तो वह आपने परिवार का ध्यान अच्छी तरह से रख पाती है। 

महिलाओं ने इस हेल्थ कैम्प को सहारते हुए कहा कि भविष्य में ऐसे कैम्प और भी होने चाहिए। क्लब के द्वारा ठंड के मौसम को ध्यान में रखते हुए गाँव में ३०० कंबल बाँटे गए। कंबल डोनेशन के अंतर्गत ही क्लब ने वणी गाँव के रजुर क्षेत्र में इंडस्ट्रीयल साइट के १७० कर्मचारियों को कंबल वितरित किए गए। 

इस प्रोजेक्ट को पूर्ण रूप से सफल बनाने में सहायता पी-पी संगीता अग्रवाल की रही और उनके अथक़ प्रयास से यह संभव हुआ। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में लीना रुघवानी, दीपा धवन का विशेष योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *