- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : “खासदार सांस्‍कृतिक महोत्‍सव” गायक पद्मश्री हरिहरन और मराठी‌ गायिका आर्या आंबेकर के मधुर गानों पर दर्शक झूमे दर्शक 

तारे जमीं पर’ की शानदार प्रस्तुति

नागपुर समाचार : खासदार सांस्कृतिक महोत्सव के दूसरे दिन शनिवार को गायक पद्मश्री हरिहरन और मराठी‌ गायिका आर्या आंबेकर के मधुर गानों पर दर्शक झूमने के लिए मजबूर हो गए. दोनों ने एक से एक बॉलीवुड गानों को गाकर समां बांध दिया. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, जिलाधिकारी डॉ. विपिन इटनकर, नगर आयुक्त बी. राधाकृष्णन, उद्योगपति रमेश मंत्री, भारतीय रिजर्व बैंक के डिप्टी गवर्नर सतीश मराठी, मनोज बाली प्रमुख रूप से उपस्थित थे. 

इस दौरान हरिहरन और गायिका आर्या आंबेकर को गडकरी ने सम्मानित किया. हरिहरन ने गणेश स्तुति से कार्यक्रम की शुरुआत की. इसके बाद आर्या आंबेकर मंच पर आईं. उन्होंने कहा कि नागपुर मेरा गृहनगर है‌ इसलिए मुझे यहां परफॉर्म करने में हमेशा मजा आता है. हरिहरन और आर्या ने ‘चंदा रे चंदा रे’ गाने पर शानदार प्रस्तुति दी. कार्यक्रम का संचालन रेणुका देशकर ने किया.

महोत्सव की सफलता के लिए महोत्सव आयोजन समिति के अध्यक्ष‌अनिल सोले, उपाध्यक्ष मधुप पाण्डेय, गौरी शंकर पराशर, अशोक मानकर, दिलीप‌ जाधव, जयप्रकाश गुप्ता, राजेश बागड़ी, बाल कुलकर्णी, सारंग गडकरी, अविनाश घुसे, हाजी अब्दुल कादिर, संदीप गवई, संजय गुलकारी, रेणुका देशकर, नितिन तेलगोटे, विलास त्रिवेदी, आशीष वंदिले, चेतन कैरकर, भोलानाथ सहारे, किशोर पाटिल, मनीषा काशीकर मेहनत कर रहे हैं.

तारे जमीं पर’ की शानदार प्रस्तुति : सेवाबस्ती के बच्चों ने खुशाल ढाक और उषा के जीवन पर आधारित एक लघु नाटक ‘तारे जमीं पर’ प्रस्तुत किया जो कूड़ा बीनने और भीख मांगने वाले बच्चों के लिए काम करते हैं. इस अवसर पर नितिन गडकरी द्वारा सेवासर्वदा बहुउद्देश्यीय संगठन के निदेशक और स्लम के बच्चों की शिक्षा के लिए काम करने वाले खुशाल और उषा ढाक को सम्मानित भी किया. इस मौके पर ढाक ने कहा कि नितिन गडकरी के रूप में हमें धूप मिली है. इनकी प्रेरणा से ही 422 झुग्गियों के बच्चों के लिए काम संभव हो सका. इससे पहले गायक श्याम देशपांडे के नेतृत्व में 50 महिलाओं के समूह ने देशभक्ति गीतों ने की प्रस्तुति दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *