- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपुर समाचार: तीन कांग्रेस, एक पर एनसीपी का कब्ज़ा, अवंतिका लेकुरवारे बनी महिला एवं बाल कल्याण सभापति

छह सदस्य रहे अनुपस्थित, वरिष्ठों से सलाह-मशविरा करेंगे कार्रवाई

नागपुर समाचार : जिला परिषद की विषय समितियों के सभापति पद के चुनाव मंगलवार को हुए इस चुनाव में कांग्रेस को बहुमत के आधार पर जीत मिली। 4 सभापति पद के लिए हुए चुनाव में तीन में कांग्रेस जबकि गठबंधन में शामिल राष्ट्रवादी कांग्रेस को एक पद मिला।

जिला परिषद में सत्ता पक्ष नेता अवंतिका लेकुरवारे महिला एवं बाल कल्याण जबकि मिलिंद सुटे ने समाज कल्याण सभापति पद पर विजय हासिल की। इसके साथ दो अन्य समितियों कृषि और शिक्षा में कांग्रेस के राजू कुसुमरे और एनसीपी के प्रवीण जोध जीत हासिल की। खास है की हाल ही में हुए अध्यक्ष-उपाध्यक्ष पद के चुनाव में बगावत करने वाले कांग्रेस के सदस्य इस चुनाव में अनुपस्थित रहकर अपना विरोध दर्ज कराया।

वरिष्ठों से सलाह-मशविरा करेंगे कार्रवाई : 58 सदस्यीय नागपुर जिला परिषद में सभापतियों के चुनाव में कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन को 38 जबकि विपक्ष को 13 मत मिले। कुछ दिन पूर्व ही अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के चुनाव में पार्टी के बगावत करने वाले कांग्रेस के सदस्य इस चुनाव में अनुपस्थित रहे। पार्टी के इन सदस्यों की इस भूमिका को लेकर पार्टी की सत्ता पक्ष नेता ने वरिष्ठों से सलाह-मशविरा लेकर कार्रवाई किये जाने की बात कहीं।

छह सदस्य रहे अनुपस्थित : अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के चुनाव में पार्टी के विरोध में मत डालने वाली मेघा मानकर न इस चुनाव में तटस्थ की भूमिका निभाई यानि किसी को मत नहीं दिया। जबकि कांग्रेस के नाना कंभाले, प्रीतम कवरे, शंकर दडमल, राष्ट्रवादी कांग्रेस के सलिल देशमुख भाजपा के सत्तापक्ष नेता आतिश उमरे और शिवसेना शिंदे गट के संजय झाड़े अनुपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *