- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : भारत जोड़ों यात्रा में घायल हुए नितिन राऊत नागपुर वापस लौटें

कहां जिनकी वजह से घटना हुई उन्हें माफ़ किया

नागपुर समाचार : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मंत्री डॉ नितिन राऊत भारत जोड़ों यात्रा के दौरान हुई धक्कामुक्की के चलते घायल हो गए थे. इस घटना में राऊत के शरीर के अन्य हिस्सों के साथ दायी आंख में गंभीर चोट आयी है. घायल राऊत को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहा प्राथमिक इलाज लेने के बाद वो गुरुवार को नगर वापस लौट आये. एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने उस दिन हुए वाकये की जानकारी दी और बताया की जिन पुलिसकर्मियों की वजह से यह घटना हुई थी. उन्होंने उनसे माफ़ी मांगी है और उन्हें उन्होंने माफ़ भी कर दिया है.

भारत जोड़ों यात्रा के दौरान हैदराबाद में भारी भीड़ को संभालने के दौरान तेलंगाना पुलिस ने धक्कामुक्की की थी. जिस वजह से कई लोग ज़मीन पर गिर पड़े थे. इसमें राऊत भी शामिल थे.71 वर्षीय राऊत इस घटना में गंभीर रूप से जख़्मी हो गए थे. उन्हें हाथ-पैर सिर समेत आंख आंख में गंभीर चोट आयी है, आंख तो इस तरह से हो गयी है की वह अपनी दाहिनी आंख को खोल भी नहीं पा रहे है. और उसका ऊपरी हिस्सा पूरी तरह से ज़ख्म की वजह से काला पड़ चुका है.

इस घटना पर राऊत ने कहा की स्थिति को नियंत्रण में करते समय पुलिस को भी संयम बरते जाने की जरूरत है. भारत जोड़ों यात्रा में लोग किसी से लड़ने नहीं पहुंच रहे बल्कि देश को एकजुट करने के मक़सद के साथ यह यात्रा निकाली जा रही है. इसलिए पुलिस को भी एहतियात बरतना चाहिए। चोटिल राऊत ने बताया की अभी 7 दिनों तक डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है लेकिन 15 और 16 तारीख को भारत जोड़ों यात्रा वाशिम और अकोला में रहेगी वहां वह जायेंगे। उन्होंने बताया की इस घटना के बाद तेलंगाना पुलिस के एसीपी, डीसीपी और सीपी ने उनसे मुलाकात कर माफ़ी मांगी है और उन्होंने पुलिस के जवानों को माफ़ भी कर दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *