- नागपुर समाचार, सामाजिक 

मातृत्व पूजन एव्ं छात्र सम्मान समारोह सम्पन्न।  गुरुपोर्णिमा समारोह में छात्रों ने किया मातृपूजन एव्ं आरती।

मातृत्व पूजन एव्ं छात्र सम्मान समारोह सम्पन्न।  गुरुपोर्णिमा समारोह में छात्रों ने किया मातृपूजन एव्ं आरती।

नागपुर:- बहुउद्देशीय शिक्षण संस्था द्वारा आज बुधवार 27 जुलाई को नूतन भारत विद्यालय एव्ं कनिष्ठ महाविद्यालय अभ्यंकर नगर नागपुर में 10 वी एव्ं 12 वी के मेधावी छात्रों👦📖🎒 का सत्कार किया गया साथ में आदर्श बहुउद्देशिय शिक्षण संस्था एव्ं नूतन भारत विद्यालय के संयुक्त अभियान से गुरुपोर्णिमा कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से सभी छात्रों की माँ का पूजन किया गया छात्रों द्वारा सभी माँओ की आरती की गई। आरती के दौरान सभी माँ के आँखों में आसुँ थे उपस्थित अतिथियों की आँखे भी नम हो चुकी थी। नूतन भारत विद्यालय की मुख्याध्यापिका श्रीमती वंदना बड़वाईक जी ने अपने अभिभाषण में गुरुपोर्णिमा का क्या महत्व हैं यह बताया। जीवन में सर्वप्रथम गुरु माँ होती हैं और माँ से ही बच्चों का अस्तित्व होता हैं इसलिए आज हमने मातृपूजन का कार्यक्रम गुरुपोर्णिमा के उपलक्ष्य में आयोजित किया है।

आदर्श बहु बहुउद्देशिय् शिक्षण संस्था की संस्थापक श्रीमती सचिव ज्योती द्विवेदी जी ने कहा की मातृदेवो भवः यह संस्कृति हमारी पहचान है हमारा गर्व है जिसे हम चाहकर भी अपने आप से अलग नहीं कर सकते। नूतन भारत विद्यालय की सराहना करते हुए उन्होंने वंदना जी को तथा विद्यालय को उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

श्रीमती सुमन शुक्ला जी मंच पर भाउक हो गई थी उन्होंने कहा की मैंने अपने संपूर्ण जीवन में इतना अच्छा और भावपूर्ण कार्यक्रम आजतक नहीं देखा और सिर्फ देखा ही नहीं ज्योती द्विवेदी जी की सहयोग से मुझे इस कार्यक्रम का हिस्सा बनने का अवसर मिला जिसके लिए मै ज्योती बहन का आभार व्यक्त करती हूँ।  सौ. हेमलता मिश्रा जी ने कहा की इस स्कूल में छात्रों को बहुत ही सुंदर संस्कार दिए जा रहे हैं मैं ज्योती द्विवेदी जी का तहदिल से धन्यवाद करती हूँ की उन्होंने मुझे इस बहुत ही सुंदर समारोह में आमंत्रित किया तथा नूतन भारत विद्यालय को भी धन्यवाद देती हूँ की उन्होंने मुझे मंच पर बोलने का मौका दिया। 

समारोह में जगृति ब्राम्हणकर 10th-89% , मिन्नत ब्राम्हणकर 10th-87%, राजस राहुल तत्त्ववाडी 12th-92% , अनिरुद्ध आशीष मोरारी 12th- 88%, रंजना गणवीर 10th-92%, रोहन रितेश वर्मा 10th- 94%, राहुल वासनिक 10th-95%, एव्ं अन्य उपस्थित मेधावी छात्रों का सम्मान किया गया। संस्था ने छात्रों को मेडल, सम्मान पत्र एवं छाते प्रदान किए।

अतिथि रुप में श्री रमेश बक्षी जी सचिव नूतन भारत विद्यालय, आदर्श बहुउद्देशिय् शिक्षण संस्था की संस्थापक सचिव श्रीमती ज्योती द्विवेदी, सौ. वंदना बड़वाईक मुख्याध्यापिका नूतन भारत विद्यालय, सौ हेमलता मिश्रा लेखिका, सौ सुमन शुक्ला समाजसेविका, सौ नीना वानखेड़े समाजसेविका उपस्थित थे।

समारोह में  सौ सुलेखा वासनिक, अनघा मेश्राम, राजश्री चौहान, राहुल सिंह, कावेरी नंदगावे, इंदल पवार, नामदेव कालबुट्, प्रशांत मेश्राम, सुजाता क्षिरसागर, ज्योत्सना राखडे एव्ं पालक गन उपस्थित थे।

समारोह का आयोजन नूतन भारत विद्यालय एव्ं आदर्श बहुउद्देशिय् शिक्षण संस्था ने किया। संचालन राहुल सिंह एव्ं कावेरी नंदगावे और आभार प्रदर्शन ज्योत्सना चौव्हान् इन्होंने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.