- Breaking News, नागपुर समाचार, सामाजिक 

नागपुर समाचार : राष्ट्रीय महिला जागृति मंच की नागपुर शाखा ने मनाया परशुराम जन्मोत्सव

राष्ट्रीय महिला जागृति मंच की नागपुर शाखा ने मनाया परशुराम जन्मोत्सव

नागपुर समाचार : राष्ट्रीय महिला जागृति मंच की नागपुर शाखा द्वारा 4 मई को भगवान परशुराम जी का जन्मोत्स्व एवं अक्षय तृतीया मनाया गया। इस अवसर में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेशाध्यक्ष धारणा अवस्थी ने भगवान परशुराम जी के द्वारा दिये गये सीख धर्म की रक्षा के लियॆ शस्त्र और शास्त्र दोनों की आवश्यकता है आदि बातें बतायी। इस अवसर में रति चौबे, संयोजिका राष्ट्रीय महिला मंच, नागपुर जिला अध्यक्ष गौरी कनौजे, जिला सलाहकार शैलजा मिश्रा, जिला मंत्री रेखा अनिल मिश्रा, सीमा वानखेड़े उपस्थित थी।

इस शुभ अवसर में शीतला माता मंदिर उमरेड रोड नागपुर में शरबत का वितरण किया गया करीब 150 राहगीरों को जिसमें आटों चलाने वाले, रिक्शे वाले, सायकिल वाले स्कूल व काँलेज के बच्चे वहा से गुजरने वाले सभी भीषण गर्मी में शरबत का आस्वाद लेकर राहत लियॆ।

इसके साथ ही साथ 5 मई को सक्करदरा के बाजार में करीब 70 थैलियो का वितरण किया गया। यह थैलियाँ उन्हीं लोगो को दिया गया जिन लोगो ने प्लास्टिक की थैलियाँ रखी थी तथा उन लोगो को बाजार में कपड़े की थैलियाँ लेकर जाए ऐसा समझाया गया और प्लास्टिक से होने वाले नुकसान को बताया गया। सभी टीम के सदस्यों ने भी नागपुर को प्लास्टिक मुक्त करने का संकल्प लिया और समय समय में यह उपक्रम चलाया जाएगा।

इस उपक्रम की आयोजक धारणा अवस्थी व शैलजा मिश्रा थी। राष्ट्रीय महिला जागृति मंच की संस्थापिका व अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष अम्बिका शर्मा जी ने सभी को परशुराम जयंती की बधाई दी व कार्यक्रम के लियॆ शाबाशी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *