- Breaking News

बेलतरोडी नागपुर में 70 से ज्यादा झोपड़ियां जलकर खाक, राहत की बात कि कोई हताहत नहीं।

नागपुर:- बेलतरोड़ी इलाके के महाकाली नगर में आग सुबह करीब 10.20 बजे लगी, जहां कई मजदूर रहते हैं।

महाराष्ट्र के नागपुर शहर में सोमवार को एक रिहायशी इलाके में भीषण आग लग गई। बताया जा रहा है कि हादसे में करीब 100 झोपड़ियां जलकर खाक हो गईं। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। बेलतरोड़ी इलाके के महाकाली नगर में आग सुबह करीब 10.20 बजे लगी, जहां कई मजदूर रहते हैं।

नागपुर नगर निगम के मुख्य अग्निशमन अधिकारी राजेंद्र उचके ने कहा कि आग बस्ती के पूर्वी हिस्से से शुरू हुई और एलपीजी सिलेंडरों के फटने तथा हवा, उच्च तापमान और झोपड़ी निर्माण के लिए इस्तेमाल लकड़ी, बांस, प्लास्टिक शीट और कपड़े जैसे ज्वलनशील सामग्री के कारण तेजी से फैल गई।

उन्होंने कहा कि आग में लगभग 100 झोपड़ियां जलकर नष्ट हो गईं। पक्के घरों ने आग को फैलने से रोक दिया और वे ज्यादा प्रभावित नहीं हुए। उन्होंने कहा कि पानी के सात टैंकर के अलावा अन्य उपकरणों की मदद से आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया।

उन्होंने कहा कि एहतियात के तौर पर कुछ एंबुलेंस को भी तैयार रखा गया है। अधिकारी ने कहा कि क्षेत्र में दमकल की गाड़ियों को प्रवेश के लिए मार्ग नहीं था। उचके ने कहा कि एक घंटे में आग पर काबू पा लिया गया और किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.