- Breaking News, धार्मिक , नागपुर समाचार, सामाजिक 

नागपूर समाचार : राधा गोपीनाथ मंदिर में सुंदर श्रृंगार

दामोदर दास ने कीर्तन से किया प्रभु महिमा का गुणगान

नागपुर समाचार : श्री श्री राधा कृष्ण भक्त परिवार की ओर से श्री मधुसूदन बापूजी की प्रेरणा से अक्षय तृतीया पर सत्संग, कीर्तन, भव्य श्रृंगार दर्शन का आयोजन किया गया। जरीपटका स्थित राधा कृष्ण स्थान, कस्तूरबा नगर, गली नंबर 2 में अक्षय तृतीया के उपलक्ष्य में सुबह 4.30 बजे ब्रह्म मुहूर्त में सभी भक्तों ने मिलकर भगवान के नाम का जप किया। 

उसके पश्चात सुबह दामोदर प्रभुजी द्वारा पावन प्रवचनों का सभी ने लाभ लिया। जिसमें दामोदर प्रभुजी ने अक्षय तृतीया की महिमा बताते हुए कहा की अक्षय तृतीया ऐसी तिथि है जिस दिन हमारे द्वारा किये गए पाप और पुण्य दोनो का अक्षय हो जाते हैं। इसलिए इस पवित्र तिथि पर जितना हो सके भगवन्नाम लेकर अपनी भक्ति को अमर बनाएं। सोशल मीडिया पर भी प्रवचनों का सीधा प्रसारण होने के कारण भक्तों ने बहुत दिल से सत्संग, कीर्तन का श्रवण किया और बहुत उल्हास से सारा दिन भक्ति में व्यतीत किया।

इसके साथ खामला स्थित श्री मधुसूदन धाम, सिंधी हिन्दी स्कूल के पीछे, सिंधी कॉलोनी में शाम 6.30 बजे से दामोदर प्रभुजी द्वारा अक्षय तृतीया की महिमा सुनाई गयी और भव्य कीर्तन हुआ। विराम में सभी भक्तों ने श्री श्री राधा गोपीनाथ के भव्य, अति सुंदर और आम के फल से सजे भगवान का अद्भुत श्रृंगार दर्शन किया। जिसमे छोटे राधा गोपीनाथ का चंदन से प्यारा श्रृंगार किया गया था। इस अक्षय तृतीया पर सभी भक्तों ने अपना दिन भक्ति के वातावरण में भगवान नाम के जाप, सत्संग, दर्शन में बिताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.