- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : सखियों ने बीसीएन के होलिकोत्सव में एक दूसरे को लगाया गुलाल

सखियों ने बीसीएन के होलिकोत्सव में एक दूसरे  को लगाया गुलाल

नागपुर समाचार : संत रविदास महाराज सभागृह में होली उत्सव बीसीएन के माध्यम से धूमधाम से मनाया गया। सर्वप्रथम रंग रसिया बालकृष्ण को रंग गुलाल चढ़ाकर एवं दीप प्रज्वलन कर कर कार्यक्रम की शुरुआत क्षितिजा देशमुख ने की, तत्पश्चात क्षितिजा की ताजपोशी डॉ कविता परिहार ने की। कार्यक्रम की संयोजिका डॉ. कविता परिहार की ताजपोशी रेखा तिवारी ने की। 

डॉ. कविता परिहार ने क्षितिजा को होली के टाइटल से नवाजा तदुपरांत सखियों ने एक दूसरे को रंग गुलाल लगाकर गणेश वंदना कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर ‘फाग’ होली के अवसर पर गाए जाने वाले गीतों की झड़ी लग गई जिसमें सुनिता परिहार , लक्ष्मी वर्मा, रेखा तिवारी,अंजू पांडे , नीतू तिवारी, माधुरी चौहान रेणु मालवीय ने अपने भाग के माध्यम से मथुरा में पहुंचा दिया।

 

अंत में आज बिरज में होली रे रसिया यह पर लक्ष्मी वर्मा, कविता परिहार, रेणु तिवारी, सुनीता रेणु, नीतू, अंजू, माधुरी ने थिरक उठी और ढेर सारी तालियां बटोरी। अंत में बीसीएन के प्रति डॉ कविता परिहार ने’ इन पंक्तियों के माध्यम से आभार व्यक्त किया।

‘बादलों का काफिला आता हुआ अच्छा लगा प्यासी धरती को हर सावन बड़ा अच्छा लगा बीसीएन वालों का हमें बुलाना सुनना सुनाना होली मनाना अच्छा लगा बहुत अच्छा लगा’ अंत में बीसीएन द्वारा उपहार एवं मोगरे के फूलों का गमला देकर स्वागत किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.