- नागपुर समाचार, सामाजिक 

सभी क्षेत्र में हो महिलाओं का संपूर्ण विकास – ज्योती द्विवेदी आदर्श महिला मंच की मासिक बैठक सम्पन्न।

आदर्श महिला मंच की मासिक बैठक सम्पन्न।
NBP NEWS 24
FEB 03-2022

नागपुर: आदर्श बहुउद्देशिय् शिक्षण संस्था द्वारा संचालित आदर्श महिला मंच की मासिक बैठक मंगलवार दिनांक 3 फरवरी 2022 को को दोपहर बाद 3 बजे श्रीमती सुष्मा पारकर जी के निवास स्थान ITI कॉलोनी, बेसा चौक, नागपुर में संस्था की संस्थापक तथा सचिव श्रीमती ज्योती द्विवेदी जी की अध्यक्षता में ली गई। बैठक में मुख्य अतिथि संस्था की सहसचिव बहन मंजुला यादव जी रही। बैठक में संस्था के विस्तार, भविष्य में आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रम की रूपरेखा तय की गई तथा संस्था की सभी महिलाओ की समस्या के बारे में चर्चा की गई व उनके समाधान पर भी विचार किया गया। हर पदाधिकारि के हर पर महीने मे एक बार बैठक होगी। हर सदस्य एव्ं पदाधिकारियों को तीन नये सदस्य जोड़ने होंगे आदि इन विषयों पर सभा में चर्चा हुई।

सभा में पदाधिरीकायों एवं सदस्यों का स्वागत करते हुए सुष्मा पारकर तथा ज्योती द्विवेदी।

बैठक में तय किया गया कि संगठन की मीटिंग्स में आना सभी पदाधिकारियो के लिए अनिवार्य है किसी कारण वश कोई नही आ पाया तो उन्हे संस्था के पदाधिकारियों को पूर्व सूचना देनी पड़ेगी।

संस्था की सहसचिव श्रीमती मंजुला यादव का स्वागत करते हुए सुष्मा पारकर।

संस्था में सक्रिय रहने वाली महीलाओं तथा पदाधिकारियो को समय समय पर पदोंन्नति दि जायेगी। संगठन का मुख्य उद्देश्य महिला सम्मान व महिला विकास का कार्य करना है। महिला सदस्य तथा पदाधिकारियों के अनुशासन पर विशेष नजर रखी जायेगी। अनुशासनहीनता करने पर कड़े निर्णय लिए जाएंगे । सभी महिलाओ में महिला एकता को लेकर खुशी की लहर है।

संस्था की सचिव श्रीमती ज्योती द्विवेदी का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत करते हुए सुष्मा परकर।

बैठक में आदर्श बहुउद्देशिय् शिक्षण संस्था की संस्थापक तथा सचिव ज्योती द्विवेदी, संस्था की सहसचिव मंजुला यादव सुष्मा पारकर एव्ं स्मिता दुबे, शिल्पा तिवारी, मीना तिवारी, विजया मेहर, नलिनी भनारकर, अनीता तिवारी, चाँदनी हंसानी एव्ं अन्य सदस्य उपस्थित थे। बैठक का आयोजन सुष्मा पारकर जी ने किया। रायबरेली, उत्तरप्रदेश से संस्था की अध्यक्ष श्यामादेवी मिश्रा जी ने संस्था की मासिक सभा के सफल आयोजन हेतु सभी पदाधिकारियों एव्ं सदस्यों को शुभकामनाएँ दी एव्ं सभी सहभागियों का आभार व्यक्त किया तथा उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.