- Breaking News, खेलकुद 

खेल समाचार : ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में मिली रोमाचंक जीत, सीरीज पर 4-0 से किया कब्जा

ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में मिली रोमाचंक जीत, सीरीज पर 4-0 से किया कब्जा

खेल समाचार : ऑस्ट्रेलिया ने 35वीं बार एशेज जीतकर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड को 4-0 से हरा दिया। 271 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, मेजबान टीम ने इंग्लैंड को 124 रन पर आउट कर दिया। अपनी दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया को 155 रनों पर समेटने के बाद, इंग्लैंड ने होबार्ट एशेज टेस्ट के तीसरे दिन 271 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मजबूत शुरुआत की।

हालांकि, कैमरन ग्रीन ने ऑस्ट्रेलिया को मैच में वापस लाने में मदद की। उन्होंने दूसरी पारी में इंग्लैंड के शुरुआती तीन विकेट झटककर शानदार प्रदर्शन किया। इंग्लैंड का निचला क्रम ताश के पत्तों की तरह ढह गया। टीम ने 23 रन के अंदर अपने पांच विकेट गंवा दिए थे।

पैट कमिंस, स्कॉट बोलैंड और कैमरून ग्रीन के तीन-तीन विकेटों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पांचवें और अंतिम एशेज टेस्ट के तीसरे दिन रविवार को 146 रन से पीटकर सीरीज 4-0 से अपने नाम कर ली। ऑस्ट्रेलिया चौथा टेस्ट मात्र एक विकेट से नहीं जीत पाया था।

इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों मार्क वुड (37 रन पर छह विकेट) और स्टुअर्ट ब्रॉड (51 रन पर तीन विकेट) ने घातक गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में 155 रन पर समेट दिया था और अपनी टीम के लिए जीत की उम्मीद जगाई थी लेकिन जीत के लिए 271 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी 38.5 ओवर में 124 रन पर सिमट गयी और उसे हार का सामना करना पड़ा। 

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में तीन विकेट खोकर 37 रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया। स्टीवन स्मिथ ने 17 और नाईट वॉचमैन स्कॉट बोलैंड ने तीन रन से आगे खेलना शुरू किया। बोलैंड आठ रन बनाकर वुड का शिकार बने। पहली पारी के शतकधारी ट्रेविस हेड दूसरी पारी में मात्र आठ रन बनाकर वुड का अगला शिकार बने।

स्मिथ 62 गेंदों में 27 रन बनाकर वुड की गेंद पर डेविड मलान को कैच थमा बैठे। ऑस्ट्रेलिया ने अपना छठा विकेट मात्र 63 के स्कोर पर गंवाया लेकिन विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने 88 गेंदों पर चार चौकों के सहारे 49 रन की शानदार पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को 155 तक पहुंचाया। कैरी नौंवें बल्लेबाज के रूप में टीम के 151 के स्कोर पर आउट हुए। वुड ने पेट कमिंस को 13 रन पर आउट कर ऑस्ट्रेलिया की पारी 155 पर समेट दी। मार्क वुड ने 16.3 ओवर में 37 रन देकर छह विकेट झटके जबकि ब्रॉड को 51 रन पर तीन विकेट और क्रिस वोक्स को 40 रन पर एक विकेट मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *