- Breaking News, नागपुर समाचार, सामाजिक 

नागपूर समाचार : सर्व मानव सेवा संघ ने नवजात को दिया जीवनदान

सर्व मानव सेवा संघ ने नवजात को दिया जीवनदान

नागपुर समाचार : सामाजिक, धार्मिक, शैक्षणिक तथा मानव सेवा के लिए अग्रणी संस्था सर्व मानव सेवा संघ ने निराधार एवं आर्थिक स्थिति से कमजोर परिवार के प्रिमॅचूयअर बेबी को नया जन्म दिया।

निकिता प्रशांत बोरकर डिलेवरी हेतु मेडिकल हॉस्पिटल में 8 वे महीने में दर्द होने से भर्ती हुई बच्चे के जन्म के समय बजन कम होने से डॉक्टरों ने व्हेनटीलेटर पर रखने को कहा लेकिन मेडिकल में वेंटिलेटर की कमी के कारण प्राईव्हेट हॉस्पिटल में ले जाने की सलाह दी।

किंतु आर्थिक स्थिति अत्यंत कमजोर होने से और कम से कम 30 दिन वेंटिलेटर की आवश्यकता होने से पति पत्नी हताश, निराश हो गये।

उन्हें बीजेपी कार्यकर्ता के माध्यम से सर्व मानव सेवा संघ के प्रधानमंत्री आवास योजना तरोड़ी शाखा के अध्यक्ष प्रीतम बोकडे से संपर्क किया।

उन्होंने संस्थापक अध्यक्ष सुभाष कोटेचा के सहयोग से तत्काल एम्बुलेंस बुलाकर सक्करदरा स्थित मोगरे चाइल्ड हॉस्पिटल में मध्यरात्री में नवजात को भर्ती किया।

45 दिन व्हेनटीलेटर पर रखा, दवाइयां लगाई सम्पूर्ण ट्रीटमेंट निशुल्क की, सुभाष कोटेचा ने डॉ सर्मिष्ठा संदीप मोगरे का अभिनंदन किया तथा अक्षय बेलसरे, प्रीतम बोकडे, विजय खंडे, राहुल केदार ने शाल श्रीफल से उनका सत्कार किया। नवजात शिशु को नया स्वस्थ जीवन मिलने से खुश माता पिता ने संस्था का आभार माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published.