- Breaking News, नागपुर समाचार, सामाजिक 

नागपूर समाचार : नौ सुहागिनों ने किया गीता रसोई का शुभारंभ

सुहागिनों ने किया गीता रसोई का शुभारंभ

नागपुर समाचार : सुभाष रोड स्थित शहर के प्रसिद्ध गीता मंदिर में शारदीय नवरात्र की सप्तमी के शुभ अवसर पर नवनिर्मित आधुनिक रसोई का शुभारंभ किया गया ।वेद मंत्रों के जाप से शुरू किए गए इस रसोई का पूजन नौ सौभाग्यवती महिलाओं ने 9 दीप प्रज्वलित करके किया। मंदिर के संचालक स्वामी निर्मलानंद जी महाराज कि प्रमुख उपस्थिती में अन्नपूर्णा देवी एवं वरुण देवता की पूजा एवं रसोई चूल्हे में अग्नि प्रज्वलित कर रसोई बनाने की शुरुआत किया गया।

समाजसेवी अनीता सोनी के संयोजन में आयोजित इस रसोई पूजन कार्यक्रम में सुहागिन महिलाओं मां गीता की पूजा की एवं स्वामी निर्मलानंद जी एवं अनीता सोनी ने सभी महिलाओं को शॉल एवं शगुन देकर सत्कार किया। इस अवसर पर यज्ञशाला में स्थापित अष्ट धातु से निर्मित गीतामाता, मां दुर्गा, मां संतोषी, श्री राधा कृष्ण एवं भगवान शिव की वेद मंत्रों से पूजा – अर्चना भी की गई।

कोरोना के सभी आवश्यक निर्देशो का पालन करते हुए आयोजित इस आयोजन में दर्शनार्थियों में भी भारी उत्साह था। इस अवसर पर ज्योति बावनकुले, ममता विजयवर्गी, पुष्पा बंसल, डॉ कविता चांडक, मीनू साबु,अर्चना आष्टनकर, सुजाता अग्रवाल, सुनीता दुबे प्रमुखता से उपस्थित थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *