- नागपुर समाचार

नवरात्रि उत्सव में धामना, शिरपुर गावं स्थित काली माता मंदिर में लगी भक्तों की भारी भीड़। मंदिर खुलने से भक्तों में उत्साह

NBP NEWS 24,
11-10-2021

नागपुर: नवरात्रि उत्सव के शुभ उपलक्ष्य के मौके पर सरकार द्वारा मंदिर के द्वार भक्तों के लिए खोल दिये गए। सरकार के इस फैसले से जनता में उत्साह है। कोरोना महामारी की वजह से भक्त भगवान के दर्शन नही कर पा रहे थे। इस नवरात्रि धामना, शिरपुर, भूयारी गांव स्थित काली मंदिर में नवरात्रि के शुभ अवसर पर काली पूजा को लेकर आस्था का जन सैलाब उमड़ पड़ा है। माता के दरबार मे अपनी हाजरी लगाने के लिए कतारबद्व होकर भक्तों द्वारा पूजा अर्चना की जा रही है। इस दौरान वार्षिक नवरात्रि में काली पूजा को लेकर लगभग रोज हजारों भक्त माता की ओटी भर कर मन्नत मांग रहे है। जिनकी मन्नत पूरी हो गई है वे माता का आशिर्वाद लेने मंदिर पहुच रहे है। इसके अलावे भजन कीर्तन कर माता की अर्चना हो रही है। यहां सुबह से ही स्थानीय ग्रामीणों के अलावे आसपास के क्षेत्रों से भारी संख्या में

श्रद्वालुओं की भीड़ पूजा अर्चना करने के लिए आना शुरू हो गया है। दूर दराज के लोग दर्शन के लिए मंदिर परिसर में एकत्रित हो गए है। मां काली को चढ़ावा चढ़ाने को लेकर श्रद्वालुओं की भीड़ उमड़ती दिख रही है।

श्रद्धालुओं ने माता से मांगी मन्नतें।

श्रद्वालुओं ने श्रद्वापूर्वक मां की पूजा अर्चना की तथा अपने तथा अपने परिजनों के सुखमय जीवन की मन्नतें मांगी। महाकाली माता पंचकमेटी देवस्थान के सचिव भमरावजी वाईकर एवं अन्य सदस्य रुकेश वाईकर, गुणवंता बोरकर आदि ने बताया कि प्रत्येक वर्ष मन्दिर में होने वाले वार्षिक नवरात्रि के प्रथम दिन को कलश स्थापना के बाद पूजा शुरू की जाती है। रविवार को भी नवरात्रि काली पूजा में विभिन्न क्षेत्रों से आए श्रद्धालुओं ने आस्था के साथ मां की पूजा-अर्चना की। नवरात्रि पूजा के दौरान मंदिर परिसर के निकट मेले का नजारा बना हुआ है। काली पूजा होने से पूरा गांव भक्तिमय वातावरण मे डुबा हुआ है।

नागपुर बाजार पत्रिका की टीम ने मंदिर पहुचकर परिसर का जायजा लिया। भक्तो से वार्तालाप भी किया। कई वर्षो से काली माता के दर्शन के लिए आने वाले एक यादव परिवार ने बताया की माता से जो भी मांगी वो मनोकामना पूरी होती है। नर्सिंग यादव, मंजुला यादव आदि भक्तों ने अपने अनुभव भी हमसे साझा किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *