- कोविड-19, नागपुर समाचार, मनपा

बिना मास्क के पैदल चलने वालों पर कार्रवाई अब तक 37875 व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है

नागपुर, मई 6: नागपुर महानगरपालिका की उपद्रव खोज टीम ने गुरुवार (6 मई) को 17 गैर-जिम्मेदार नागरिकों के खिलाफ बिना मास्क के घूमने के लिए कार्रवाई की और उनसे प्रत्येक के लिए 8,500 रुपये का जुर्माना वसूला। इन सभी नागरिकों को मास्क भी दिए गए। पिछले कुछ महीनों में, खोज टीमों ने 37875 नागरिकों के खिलाफ कार्रवाई की है और अब तक रु। 1,72,96,500 / – का जुर्माना वसूल किया गया है।

कोरोना के रोगियों की संख्या फिर से बढ़ रही है और कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा कम नहीं हुआ है। अब भी, कई स्थानों पर, नागरिक सुरक्षित दूरी का निरीक्षण नहीं करते हैं। शहरी क्षेत्रों में, असामयिक नागरिकों को घूमते हुए देखना खतरनाक है। इसलिए, उपद्रव का पता लगाने वाली टीम ऐसे नागरिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है जो अपने स्वयं के स्वास्थ्य, परिवार के स्वास्थ्य और समाज के स्वास्थ्य को इस तरह के गैरजिम्मेदार तरीके से खतरे में डाल रहे हैं और उन्हें मास्क दिए जा रहे हैं।

वीरसेन ताम्बे के मार्गदर्शन में गुरुवार को लक्ष्मीनगर ज़ोन के तहत 6, धरमपेठ ज़ोन के तहत 4, हनुमान नगर ज़ोन के तहत 4, गांधीबाग ज़ोन के तहत 2, अशीनगर ज़ोन के तहत 2 और मंगलवारी ज़ोन के तहत 2 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई। 32405 गैर-जिम्मेदार नागरिकों से अब तक 1 करोड़ 62 लाख 2 हजार 500 रुपये की वसूली की जा चुकी है।

नागपुर में रोगियों की संख्या को नियंत्रित करने के लिए, नगर निगम की उपद्रव खोज टीम हर दिन मास्क के बिना ज़ोन में चलने वाले गैर-जिम्मेदार नागरिकों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। नागरिकों को कोरोना से बचाने के लिए, मास्क पहनना, सामाजिक दूरी का पालन करना, हाथ धोना इत्यादि। नागपुर नगर निगम द्वारा बार-बार सुझाव दिया जा रहा है। निगम ने बुद्धिमान और जिम्मेदार नागरिकों से भी मास्क पहनकर अपनी और अपने परिवार की रक्षा करने की अपील की है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.