- Breaking News, नागपुर समाचार

कृषि कानून, पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ कांग्रेस पार्टी का विशाल मोर्चा

नागपुर : नागपुर शहर में आज सदर स्थित राजभवन के सामने कृषि कानून के विरोध में और पेट्रोल , डीजल, रसोई गैस, और महंगाई के विरोध में कांग्रेस पार्टी की ओर से केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया गया. जिसमे हजारों की तादाद में कांग्रेस कार्यकर्त्ता, नेता, युवा, आम जनता और बड़ी तादाद में महिलाएं शामिल हुई .कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मंत्री बालासाहेब थोरात के नेतृत्व में इसका आयोजन किया गया. जिसमें नागपुर समेत जिले के सभी मंत्री, पदाधिकारी मौजूद थे. इस दौरान थोरात ने मंच से मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. 

उन्होंने कहा कि देश का किसान दिल्ली बॉर्डर पर कई महीनों से आंदोलन कर रहा है. लेकिन देश के प्रधानमंत्री मोदी को इस बारे में कुछ भी नहीं लगता. अपने छोटे छोटे बच्चों के साथ कड़ाके की ठंड में पिछले 52 दिनों से आंदोलन करना, यह कोई आसान बात नहीं है. देश के प्रधानमंत्री उद्योगपतियों के गुलाम बन चुके है और देश के किसानो को गुलाम बनाने का प्रयास किया जा रहा है. लेकिन कांग्रेस ऐसा नहीं होने देंगी.

थोरात ने कहा की किसानों की कर्जमुक्ति की दिशा में राज्य सरकार ने कदम बढ़ाते हुए 10 हजार करोड़ रुपए का पैकेज जाहिर किया है, किसानों के हक्क के लिए लड़ना यह हमारा उद्देश्य है. उन्होंने कहा की नए कृषि कानून के कारण किसानों की जमींन जानेवाली है. बड़े बड़े उद्योगपति कवडियो के दामों में किसानों से माल खरीदी करेंगे और उसको स्टोर करेंगे, इसमें से वे करोडो रुपए कमाएंगे, इससे आम गरीब किसानों को क्या लाभ मिलेगा.

उन्होंने कहा की केंद्र सरकार द्वारा लागू किए जा रहे कृषि कानून को लेकर योग्य निर्णय लेने के लिए राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार की अध्यक्षता में समिति बनाई है. इस समिति द्वारा किसानों के हित में ही निर्णय लिया जाएगा.

इस दौरान मंच पर थोरात समेत ऊर्जामंत्री डॉ. नितिन राऊत, मंत्री सुनील केदार, मंत्री यशोमति ठाकुर, मंत्री विजय वड्डेटीवार, माणिकराव ठाकरे, विशाल मुत्तेमवार, उमाकांत अग्निहोत्री, विधायक विकास ठाकरे, पूर्व मंत्री सतीश चतुर्वेदी, विधायक राजू पारवे, भाई जगताप समेत अन्य नेता और पदाधिकारी बड़ी तादाद में मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *