- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपुर : वो काट… वो काट दिनभर गुंजी आवाज, पुलिस का कड़ा पहरा

छतो पर रहा पतंगबाजो का डेरा, बच्चे, युवा और बुजुर्गों में दिखा उत्साह 

नागपुर : मकर संक्रांति के पावन अवसर पर शहर के आसमान में पतंगों का साम्राज्य नजर आया. बच्चे हों या युवा या फिर बुजुर्ग, सभी में पतंगबाजी को लेकर खासा उत्साह देखने को मिला. घरों की छत पर डीजे की धुन पर पतंग उड़ाते लोगों का जमघट लगा रहा. दिनभर वो काट, वो काट की गूंज सुनाई देती रही. हालांकि, नायलॉन मांजा की बिक्री पर सख्ती के बावजूद इससे पतंग उड़ाने से कई लोग बाज नहीं आए. इससे वाहन चालकों को काफी दिक्कत महसूस हुई. किसी के पैर में तो किसी के हाथ में यह मांजा अटकता रहा. खबर यह भी रही कि शहर में लगभग डेढ़ सौ लोग नायलॉन या अन्य प्रकार के मांजा से जख्मी हुए.

उधर, शहर पुलिस की ओर से मकर संक्रांति पर होने वाली पतंगबाजी को ध्यान में रखते हुए नागपुर में कड़ा पहरा लगाया गया. इसके तहत कस्तूरचंद पार्क मैदान, रेशिमबाग मैदान पर किसी को भी पतंग उड़ाने या पतंग पकड़ने की इजाजत नहीं दी गई. इसके लिए यहां पुलिस की वीडियो सर्विलेंस व्हीकल भी तैनात दिखी.

इसके अलावा शहर के लगभग सभी फ्लाईओवर यातायात के लिए बंद रखे गए. इनमें सीताबर्डी का गोवारी फ्लाईओवर, मानकापुर, मेहंदीबाग, नरेंद्रनगर, डबलडेकर ब्रिज, सदर फ्लाईओवर का समावेश रहा. हालांकि, रेल पटरियों के समीप कई लोग पतंग उड़ाते दिखाई दिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.