- Breaking News, नागपुर समाचार, मनपा

नागपुर : वंदे मातरम जन स्वास्थ्य केंद्र जल्द ही शहर में खुलेगा : महापौर दयाशंकर तिवारी

नागपुर : नव नियुक्त महापौर दयाशंकर तिवारी ने आज पद संभाला। जैसा कि उन्होंने कार्यभार संभाला और उन्होंने अपने आगामी कार्यों के बारे में मीडिया को जानकारी दी और उन योजनाओं पर कुछ रोशनी साझा की जिन्हें जल्द ही स्वास्थ्य और शिक्षा दोनों क्षेत्रों में नागरिकों की बेहतरी के लिए पेश किया जाएगा।

तैयारी की घोषणा करते हुए उन्होंने बताया कि “जैसा कि हम इस वर्ष 75 वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाएंगे, एनएमसी काम पर ध्यान केंद्रित करेगा और इसे राष्ट्र के स्वतंत्रता सेनानियों को समर्पित करेगा। इसके तहत एनएमसी जनता के लिए विभिन्न क्षेत्रों में 75 वन्दे मातरम सार्वजनिक स्वास्थ्य केंद्र स्थापित करेगा जिसका नाम स्वतंत्रता सेनानियों के नाम पर रखा जाएगा। मनपा सुविधा का ध्यान रखेगी। इसी तरह, हम “30 सपर” पहल के विचार पर “सुपर 75” नामक एक पहल शुरू करेंगे, जिसे आनंद कुमार ने शुरू किया था।

आगे “सुपर 75” के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि, इसके लिए हम 75 छात्रों का चयन करेंगे, इन छात्रों को 25 के बैच में विभाजित किया जाएगा और इन 75 छात्रों को IIT / JEE, NEET, NDA के लिए प्रशिक्षण दिया जाएगा। हमने विभिन्न संस्थानों के साथ बात की है जो हमारी पहल में भी हमारा साथ देंगे। ”

हॉकर्स को भी लाभ दिया जाएगा, स्मार्ट हॉकर जोन स्थापित किए जाएंगे, और इन फेरीवालों को इलेक्ट्रिक वाहन दिए जाएंगे, जिससे उन्हें भी लाभ होगा।

तिवारी ने बताया कि पूर्व मेयर नंदा जिचकर और पूर्व एनएमसी प्रमुख अभिजीत बांगर के नेतृत्व में एनएमसी छात्रों को एक महीने का सैन्य प्रशिक्षण देने की पहल शुरू हुई। हम एक बार फिर से एक साल के लिए इस पहल को फिर से शुरू करेंगे और छात्रों को प्रशिक्षण देंगे, क्योंकि यह छात्रों के लिए। एनएमसी स्कूल प्ले ’के तहत नए अवसर खोलेगा।

कई स्वास्थ्य देखभाल योजनाएं जनता के लिए उपलब्ध हैं, लेकिन इन सेवाओं का लाभ नहीं उठाया जाता है, इसलिए हम विभिन्न स्वास्थ्य लाभ योजनाओं पर लोगों के लिए जागरूकता कार्यक्रम शुरू करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.