- Breaking News, नागपुर समाचार

मनपा में मनाया गया पत्रकार दिवस

नागपुर : नागपुर महानगरपालिका के पत्रकार कक्ष में मराठी भाषा के पहले अख़बार “दर्पण” की शुरूआत होने की वर्षगांठ के अवसर पर पत्रकार दिवस हर्षोल्लास और उत्साह से मनाया गया. इस दौरान नव निर्वाचित महापौर दयाशंकर तिवारी, स्थायी समिति के सभापति विजय (पिंटु) झलके, सत्तापक्ष नेता संदीप जाधव, दिव्या धुरडे ने मराठी पत्रकारिता के जनक, बालशास्त्री जांभेकर के चित्र पर माल्यार्पण कर अभिवादन किया.

इस दौरान पत्रकारों को “पत्रकार दिवस” की शुभकामनाएं देते हुए दयाशंकर तिवारी ने कहा कि दर्पणकार बालशास्त्री जांभेकर ने बड़ी हिम्मत दिखते हुए मराठी अखबार “दर्पण” प्रकाशित कर अंग्रेज़ों के खिलाफ आज़ादी के लिए आंदोलन करने के लिए नागरिकों में जनजागरूकता फैलाई. उन्हें मराठी पत्रकारिता के ‘भीष्म पितामह’ के रूप में संबोधित किया जाता है. आज की पीढी को उनके बताए गए आदर्शों पर चलना चाहिए. जिस प्रकार हिंदी पत्रकारिता में गणेश शंकर विद्यार्थी हैं उसी प्रकार मराठी पत्रकारिता में बालशास्त्री जांभेकर को सर्वोच्च स्थान प्राप्त है.

इस अवसर पर पत्रकार कक्ष के अध्यक्ष राजेश चरपे, गणेश हुड, रवि गजभिये, ललेन्द्र करवाडे, महेन्द्र भुसारी, सिध्दार्थ रामटेके, समीर पठान, राजीव सिंग, सागर मोहोड, अमित वांढरे, डॉ.ममता खांडेकर, नीरज दुबे, जनसंपर्क अधिकारी मनीष सोनी, सहाय्यक जनसंपर्क अधिकारी प्रदीप खर्डेनवीस आदि उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *