- Breaking News, नागपुर समाचार, मनपा

नागपुर : उपमहापौर बनी शिक्षिका मनीषा धावड़े

कांग्रेस व बसपा उम्मीदवार को पराजित किया

नागपुर : महापौर चुनाव के उपरांत पीठासीन अधिकारी रविन्द्र ठाकरे ने उपमहापौर के चुनाव प्रक्रिया की शुरुआत की। इस चुनाव में बहुमत से भाजपा उम्मीदवार मनीषा धावड़े ने जीत हासिल की, इन्होंने कांग्रेस और बसपा उम्मीदवार को पराजित किया। नगरसेविका बनने के पूर्व वे शिक्षण क्षेत्र में बतौर शिक्षिका थी।

इसके उपरांत दोपहर 2 बजे उपमहापौर पद के लिए चुनाव प्रक्रिया शुरू हुई। भाजपा की ओर से उपमहापौर पद के लिए मनीषा धावड़े, कांग्रेस ने रश्मि धुर्वे और बसपा ने वैशाली नारनवरे को उतारा। जिसमें मनीषा धावड़े को 107,रश्मि धुर्वे को 26 व वैशाली नारनवरे को 10 मत मिले।इस चुनाव में भी 5 नगरसेवक अनुपस्थित रहे। पीठासीन अधिकारी ने भाजपा उम्मीदवार मनीषा धावड़े को बहुमत से विजयी घोषित किया। इस चुनाव को सफलता पूर्वक सम्पन्न करवाने में पीठासीन अधिकारी ने काफी मशक्कत की, इस दौरान ऑनलाइन खराबी कम हुई।

धावड़े परिवार से मनीषा धावड़े 6वीं नगरसेविका हैं, इसके पहले अनिल धावड़े, विमल ताईं धावड़े, प्रभाकर धावड़े,सिंधु ताई धावड़े, शंकर धावड़े और मनीषा धावड़े नगरसेविका – नगरसेवक रह चुके हैं। मनीषा धावड़े इतिहास और मराठी में एमए और बीएड की हुई हैं, नगरसेविका बनने के पूर्व ट्यूशन लेती थी। इनके पति और परिजन वर्ष 2015 तक मनपा में ठेकेदारी किया करते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *