- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपुर : हाथठेला पर व्यवसाय करने वालों को केन्द्रीय मंत्री नितीनजी गडकरी के हस्ते ई-रिक्शे की चाबीयां सौपी गई

लॉकडाउन खुल जाने के बाद जुलाई महीने से अभी‌ तक सेकंडों लोगों को प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना के अंतर्गत ई रिक्शे के लिए कर्ज दिलवाया गया

नागपुर : कोरोना महामारी के कारण नागपुर शहर के कई हाथठेला पर व्यवसाय करने वालों का रोजगार बंद हो गया। कई लोग जो प्राइवेट दुकानों में नौकरी करते थे उनकी नौकरी तक चली गई‌, ऐसे हाथठेला पर व्यवसाय करने वाले तथा बेरोजगार युवाओं ने प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना नागपुर के अध्यक्ष राकेशजी गांधी के सहयोग से ई रिक्शा पर विभिन्न प्रकार का व्यवसाय प्रारंभ करने के लिए प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना के अंतर्गत राष्ट्रीय बैंकों से कर्ज के लिए आवेदन किया था।

विभिन्न राष्ट्रीय बैंकों से उनका कर्ज मंजूर हो जाने पर सब्जी, मणियारी वह इत्यादिक प्रकार का व्यवसाय हाथठेलों पर करने वालों उन सभी को केन्द्रीय मंत्री नितीन गडकरी के निवास पर हुएं कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री नितीनजी गडकरी, आमदार कृष्णाजी खोपडे, आमदार मोहनजी मते‌ के करकमलों से तथा भाजपा व्यापारी आघाड़ी नागपुर महानगर अध्यक्ष संजयजी वाधवानी, आत्मनिर्भर भारत नागपुर महानगर सहसंयोजक तथा प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना नागपुर अध्यक्ष राकेशजी गांधी, शैलेशजी दुबे, गणेशजी ठाकुर, शाहरुख भाई शेख, रंजीतजी ठाकुर आदि की प्रमुख उपस्थिति में हुए कार्यक्रम में उन लोगों को ई-रिक्शे की चाबियां सौंपी गई। 

लॉकडाउन खुल जाने के बाद जुलाई महीने से अभी तक सेकंडों लोगों को प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना नागपुर अध्यक्ष राकेश गांधी ने योजना के अंतर्गत ई रिक्शा व‌ अन्य प्रकार के व्यवसाय के लिए कर्ज दिलवाकर रोजगार से लगा चुके हैं। कार्यक्रम का आयोजन सभी तरह के एहतियात बरतते हुए, सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *